SSP वैभव कृष्ण को जानिए योगी से पहले अखिलेश यादव ने भी क्यों कर दिया था सस्पेंड

फर्क इंडिया डेस्क, नोएडा

लखनऊ. इसे संयोग कहें या अफसर की करतूत कि जिस आईपीएस अधिकारी को एसएसपी पद से अखिलेश यादव सरकार में निलंबित किया गया, उसे योगी आदित्यनाथ की सरकार में पहले तो एसएसपी जैसे अहम पद की जिम्मेदारी दे दी गई। एसएसपी की अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद उसे योगी आदित्यनाथ की सरकार ने भी अंत में निलंबित कर ही दिया।

बात नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण की हो रही है। नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण पर योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। एसएसपी वैभव कृष्ण कथित अश्लील वीडियो के बाद विवादों में आए थे। एसएसपी वैभव कृष्ण को एक अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसको लेकर वह सवालों के घेरेे में थे। इस वीडियो को लेकर वह लगातार झूठ बोलते रहे हैं।

अखिलेश यादव ने भी किया था सस्पेंड

बुलंदशहर में मां-बेटी से गैंगरेप मामले में उत्‍तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार ने भी बुलंदशहर के एसएसपी रहते हुए वैभव कृष्ण को निलंबित कर दिया था। कहा जाता है कि SSP वैभव कृष्ण ने रात में गैंगरेप पीड़ित परिवार की आपबीती भी सुनने से इनकार कर दिया था। इसके बाद अखिलेश यादव को ये कार्रवाई करनी पड़ी थी।

वायरल वीडियो की हुई पुष्टि

फोरेंसिक जांच में यह सामने आया है कि वीडियो सही है, साथ ही यह भी साबित हो गया कि यह वीडियो मॉर्फ्ड नहीं है। इस वीडियो की एडिटिंग, कटिंग, मिक्सिंग और मॉर्फिंग नहीं की गई थी। वैभव ने वायरल वीडियो के संबंध में खुद एफआईआर कराई थी। इस वीडियो की जांच एडीजी और आईजी को कराने के लिए दी गई थी।

जांच के दौरान आईजी ने फोरेंसिक लैब को यह वीडियो भेजा था। इसके अलावा रामपुर के चर्चित एसएसपी अजयपाल शर्मा का भी तबादला कर दिया गया है। वैभव कृष्ण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की थी और कहा था कि यह वायरल वीडियो फर्जी है। पत्रकार वार्ता में शासन की ओर से भेजी गई गोपनीय रिपोर्ट को भी लीक कर दिया था।

अधिकारी आचरण नियमावली का उल्लंघन किए जाने की वजह से वैभव कृष्ण को सस्पेंड किया है। प्रशासन ने वैभव कृष्ण के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं। लखनऊ के एडीजी एसएन साबत जांच करेंगे। प्रशासन ने जल्द से जल्द रिपोर्ट मांगी है।

Check Also

विधानसभा सत्र में मंत्रियों को संक्रमित करने पहले मंत्री जी हो गए कोरोना +ve

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र आज से शुरू हो गया है। यह सत्र तीन ...