अयोध्या में अलर्ट कोरोना वायरस को लेकर,मांस बिक्री पर लगी रोक

अयोध्या । कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने आदेश जारी कर मांस बिक्री पर रोक लगा दी है। उनका कहना है कि नगर निगम क्षेत्र में मांस नहीं बिकेगा। यह रोक अग्रिम आदेश आने तक रहेगी। बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।

इनकी कीमत बढ़कर छह रुपये तक हो चुकी

वायरस के खौफ की मार प्रदूषण से बचाने वाले मास्क पर भी पड़ी है। एक व्यापारी ने बताया कि ये मास्क थोक में 40 पैसा प्रति खरीद पड़ता था। वर्तमान में इसकी कीमत बढ़कर छह रुपये तक हो चुकी है। राजधानी में जिनके पास इस मास्क का स्टाक है, वह इसे मनमाने दाम पर बेच रहा है।

चीनी वस्तुओं की कीमतें बढ़ने लगी हैं
वहीं, राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का प्रकोप जमाखोरों के लिए कमाई का बहाना बन गया है। ये आवक घटने का हवाला देकर चीनी वस्तुओं की कीमतें बढ़ाने लगे हैं। खासकर इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं के दाम में 10 से 12 फीसदी तक बढ़ोतरी कर दी है।

नाका में इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं के कारोबारियों ने बताया कि कोरोना वायरस के बहाने चीनी एलईडी की कीमत 600 से 1000 रुपये और स्पीकर की 100 से 300 रुपये बढ़ गई है। मसलन 32 इंच का जो एलईडी अब तक 5700 से 5800 रुपये का बेचते थे, उसे 6400 से 6500 रुपये में बेच रहे हैं।

इसी प्रकार 40 इंच का जो स्मार्ट एलईडी 12,200 से 12,300 रुपये का था, उसकी कीमत 13,200 से 13,300 रुपये हो गई। आर्यानगर के मोबाइल व्यापारी करन ने बताया कि मोबाइल एसेसरीज के दाम 10 से 20 फीसदी तक बढ़ गए हैं।

ब्लूटूथ स्पीकर का अभाव हो गया है। जिन दुकानदारों के पास ये स्पीकर हैं वह 100 से 300 रुपये दाम बढ़ाकर बेच रहे हैं। उत्तर प्रदेश व्यापारी समन्वय समिति के संयोजक पवन मनोचा ने कहा, दिल्ली के थोक कारोबारियों से चीनी वस्तुओं की सप्लाई होती है। बढ़ी कीमत वहीं से आ रही है।

Check Also

विधानसभा सत्र में मंत्रियों को संक्रमित करने पहले मंत्री जी हो गए कोरोना +ve

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र आज से शुरू हो गया है। यह सत्र तीन ...