Friday , March 29 2024

दिल्ली शराब घोटाले मामले में विजय नायर गिरफ्तार

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में लगातार दूसरे दिन दूसरी गिरफ्तारी हुई है। सीबीआई की ओर से विजय नायर को गिरफ्तार किए जाने के बाद अब ईडी ने शराब कारोबी समीर महेंद्रू को अरेस्ट कर लिया है। समीर से कल सीबीआई ने पूछताछ की थी और आज ईडी ने जांच के लिए बुलाया था। कुछ देर पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

समीर महेंद्रू दिल्ली के शराब घोटाले में आरोपियों में शामिल हैं और उनके घर पर छापेमारी हो चुकी है। समीर महेंद्रू इंडोस्प्रिट के मालिक हैं। उनपर विभिन्न मौकों पर मनीष सिसोदिया के दो करीबी सहयोगियों को 4-5 करोड़ रुपये का अवैध भुगतान करने का आरोप है। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि महेंद्रू उन व्यवसायियों में से एक थे जो 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति तैयार करने और उसके कार्यान्वयन से जुड़ी कथित अनियमितताओं में सक्रिय रूप से शामिल थे।

एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया के सहायक अर्जुन पांडे ने नायर की ओर से शराब कारोबारी समीर महेंद्रू से करीब दो से चार करोड़ रुपये नकद लिए थे। सीबीआई ने सिसोदिया समेत आठ आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर नोटिस जारी किया है। एफआईआर में नौ लोग नामजद हैं। आरोपियों में ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर, ब्रिंडको स्प्रिट्स के मालिक अमनदीप ढल, इंडोस्प्रिट के मालिक समीर महेंद्रू, बडी रिटेल के निदेशक अमित अरोड़ा, राधा इंडस्ट्रीज के दिनेश अरोड़ा, प्रोपराइटरशिप फर्म महादेव लिकर्स के सन्नी मारवाज शामिल हैं।