Saturday , October 8 2022

चोर ले उड़े बीएमडब्ल्यू, कार में रखा था एक करोड़ से ज्यादा का सामान

हाईटेक चोरों ने की-लैस एंट्री वाली कार के इग्निशन फोब सिग्नल को क्लोन करने के लिए स्कैनर का इस्तेमाल किया. कार बर्मिंघम में ग्रैंड होटल के बाहर खड़ी थी, इसी के आसपास ही टॉम क्रूज फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल 7’ की शूटिंग भी कर रहे थे.

टॉम अपने बॉडीगार्ड की बीएमडब्ल्यू से बर्मिंघम में ट्रैवल कर रहे थे. उनका 1,00,000 पाउंड (एक करोड़ रुपये से ज्यादा) का सामान इसी कार के अंदर था. चोर बड़ी आसानी से एक्टर और उनके सिक्योरिटी गार्ड्स की नाक के नीचे से कार लेकर फरार हो गए हालांकि, कार को पुलिस ने बरामद कर लिया है, क्योंकि ये इलेक्ट्रॉनिक ट्रैकिंग डिवाइस से लैस थी. लेकिन इसके अंदर जो भी सामान था, वो गायब है.

टॉम क्रूज को जब इस चोरी के बारे में पता चला तो वो बहुत गुस्सा हुए. उन्होंने अपने बॉडीगार्ड को फटकार भी लगाई. बताया जा रहा है कि जो चोर गाड़ी चला रहा था वो बहुत ज्यादा गुस्से में था. इस खबर के सामने आने के बाद हर कोई हैरान है. सबके मन में यही सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कैसे इतने आलिशान होटल के सामने से कार चोरी हो गई और किसी को पता नहीं चला?, टॉम जहां शूटिंग करते हैं, वहां भारी सुरक्षा होती है, ऐसे में चोरों ने वारदात को अंजाम कैसे दिया?

टॉम का बॉडीगार्ड, जो एक्टर के सिक्योरिटी स्टाफ का इंजार्च भी है, उसने नोटिस किया था कि बुधवार को पार्किंग स्पेस में बीएमडब्ल्यू X7 नहीं थी. इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी. वेस्टमिडलैंड्स पुलिस हेडक्वॉटर से 2 मिनट की दूरी पर ये चोरी हुई. पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह हमें बर्मिंघम के चर्च स्ट्रीट से बीएमडब्ल्यू X7 चोरी होने की रिपोर्ट मिली. थोड़ी देर बाद स्मेथविक में कार को बरामद कर लिया गया. CCTV की फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है.

टॉम को जब इस घटना का पता चला तो उनके साथ-साथ शूटिंग पर मौजूद हर शख्स सकते में आ गया. इस फिल्म में टॉम के साथ अभिनेत्री हेले एटवेल भी हैं. बता दें कि बीएमडब्ल्यू को सेफ्टी के लिहाज से काफी बेहतर माना जाता है. इसकी स्पीड भी जबरदस्त है. जिस कार में टॉम का सामान रखा था, जो महज 4.7 सेकंड में रफ्तार पकड़ सकती है. हालांकि, पिछले कुछ समय से की-लैस एंट्री वाली कारें चोरों के निशाने पर हैं. वो हाईटेक डिवाइसेस इस्तेमाल करके उन्हें चोरी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

17 − thirteen =