Thursday , September 29 2022

आज से टीकाकरण की हुई शुरुआत, सीएम योगी ने कहा- अपनी बारी का करे इंतजार

लखनऊ: लंबे समय से इंतजार के बाद आज शनिवर को उत्तर प्रदेश में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हो गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर अस्पताल में दौरा करने पहुंचे और जिन स्वास्थकर्मियों को टीका लगा गया उनसे मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। सीएम योगी ने लोगो से अपील की है कि अफवाहों से बचे और टीका लगने के लिये अपनी बारी का इंतजार करें।

सीएम योगी ने मीडिया से कहा कि आज का दिन उमंग से भरा उत्साह का दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग करके पूरे देश में टीकाकरण का शुभारंभ किया। टीकाकरण की शुरुआत के साथ ही हम कोरोना के खिलाफ जंग में जीत की तरफ बढ़ रहे हैं। सीएम योगी ने कहा भारत ऐसा पहला देश बना है जिसने दुनिया में दो वैक्सीन की शुरुआत की। इसके आगे उन्होंने कहा मोदी की इस उपलब्धि के लिये मैं उनका अभिनंदन करता हूं और देश के वैज्ञानिको को बधाई देता हूं।

राज्‍य के चिकित्‍सा, स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया था कि उत्‍तर प्रदेश में 317 स्‍थानों पर कोविड-19 टीकाकरण के पहले चरण की शुरुआत होगी और पहले दिन कुल 31,700 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीके लगाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen + five =