Friday , October 7 2022

मर्दों के अकेले बाहर घूमने पर लगे बैन:बख्तावर भुट्टो जरदारी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो जरदारी का एक बयान काफी चर्चा में है. बख्तावर ने कहा कि पाकिस्तान में सिंगल मर्दों को घुलेआम घूमने की इजाजत नहीं देनी चाहिए, अगर वह बाहर निकलते भी हैं तो उनके साथ उनकी बहनें, मां, पत्नी या फिर बेटियों को होना चाहिए.

बख्तावर का मानना है कि पाकिस्तान में महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाओं में लगातार इजाफा हुआ है और उनके खिलाफ हिंसा की घटनाएं रोज हो रही हैं. सार्वजनिक जगहों पर भी लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं. इसी वजह से अगर किसी पुरुष के साथ महिलाएं होंगी तो वह ऐसी हरकत करने से पहले दो बार जरूर सोचेगा.

बख्तावर ने पाकिस्तान में यूट्यूबर के साथ खुलेआम बदसलूकी के बाद बयान दिया कि खुली जगहों पर सिंगल मर्दों के जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा देनी चाहिए. पाकिस्तान में पिछले दिनों एक यूट्यूबर के साथ छेड़छाड़ और उसके कपड़े फाड़ने का मामला सामने आया था और इसे लेकर पाकिस्तान की पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है.

इस घटना के बाद से पाकिस्तान में भी महिला सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रही हैं. इसी के बाद बख्तावर ने कहा कि पुलिस के सामने ऐसी हरकत होना शर्मनाक है, अगर पुलिसवाले चाहते तो उस लड़की की मदद कर सकते थे और अपने हथियारों की मदद से भीड़ को हटा सकते थे. लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × 2 =