Sunday , July 31 2022

राजनीतिक विकल्प महासंघ से मिले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव; बुंदेलखंड राज्य के गठन पर चर्चा

लखनऊ।;हरिमोहन विश्वकर्मा; प्रदेश के 45 संगठनों के सहयोग से बने ‘ राजनीतिक विकल्प महासंघ ‘ के संयोजक एवं राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल राय के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विशिष्ट अतिथि गृह लखनऊ में चाय पर बुलाया और प्रदेश के राजनीतिक हालातों के साथ चुनावी परिदृश्य पर चर्चा की। कार्यक्रम में राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राजनीतिक विकल्प महासंघ के संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में लगभग तीन दर्जन राजनीतिक दलों के अध्यक्ष उपस्थित थे। बैठक में सर्वसम्मति से सभी अध्यक्षों ने गोपाल राय को उत्तर प्रदेश के विकास के लिए किसी से भी गठबंधन के लिए अधिकृत किया और प्रदेश में किसानों,युवाओं,महिलाओं,दिव्यांगों और छात्रों के हित में कार्य करने के लिए जिम्मेदार सौंपी गई।

कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दया शंकर सिंह का महासंघ के पदाधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया।

उक्त अवसर पर भारतीय किसान परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र सिंह राजपूत, रॉयल गोंडवाना पार्टी के अध्यक्ष किशन लाल गौड़, मानवाधिकार संगठन अध्यक्ष डॉक्टर बृजेश सिंह, भारतीय किसान पार्टी के अध्यक्ष कृष्णा पांडे, पिछड़ा जन समाज मोर्चा के रोशन लाल गुप्ता, राष्ट्रीय पावर पार्टी के भाई बंजारा, भारत रक्षा दल के हेमंत सिंह, बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा अध्यक्ष हरिमोहन विश्वकर्मा, अखंड भारत साम्राज्य पार्टी के सुरेंद्र शर्मा, भारतीय समतामूलक समाज पार्टी के प्रदीप गुप्ता, भारतीय लोकतंत्र पार्टी के अंकित कुमार सिंह आदि स्वतंत्र देव सिंह के स्वागत करने वालों में प्रमुख थे।
उक्त अवसर पर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि कोई भी कार्य हमारे लायक हो तो निश्चित रूप से हम आपके साथ हैं। भारतीय जनता पार्टी केवल शासन सत्ता की राजनीति नहीं समाज सेवा की भाव से काम कर रही है। ऐसे में जहां भी आवश्यकता पड़ेगी वहां राजनीतिक विकल्प महासंघ का पूर्ण रूप से साथ देगी। उन्होंने सभी दलों के अध्यक्षों से प्रदेश में भाजपा सरकार के कार्यकाल पर राय व समस्याओं पर भी चर्चा की। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने भी महासंघ को भविष्य में सहयोग का आश्वासन दिया। इससे पूर्व गोपाल राय ने कहा कि महासंघ में शामिल सभी संगठन और दल प्रदेश के विकास में भाजपा की नीतियों के समर्थक हैं और राष्ट्र निर्माण व प्रदेश के उत्थान में सहयोग करने को तत्पर हैं।
कार्यक्रम में बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा अध्यक्ष हरिमोहन विश्वकर्मा ने उप्र व मप्र के 26 जिलों को लेकर शीघ्र बुंदेलखंड राज्य के गठन की मांग की जिस पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सहमति जताई। कार्यक्रम को अन्य संगठनों के पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया। अंत में जल्द दुबारा बैठक के आयोजन के वादे के साथ सभी उपस्थित पदाधिकारियों का आभार मनोज मिश्र ने व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 − two =

E-Magazine