Tuesday , September 3 2024

राजस्थान के बाडमेर में वायुसेना का फाइटर जेट मिग-29 क्रैश, धूं-धूं कर जला प्लेन

राजस्थान के बाड़मेर में उतरलाई एयरबेस के पास फाइटर प्लेन हादसे का शिकार हो गया। हादसे के बाद प्लेन की तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें प्लेन धू-धूकर जलते हुए देखा जा सकता है। यह हादसा बाड़मेर के कवास के पास हुआ है। वायु सेना का फाइटर मंगला प्रोसेसिंग टर्मिनल एमपीटी रोड के पास आलानियो की ढाणी के पास क्रैश हो गया। हादसे के बाद नागाणा थाना पुलिस मौके पर पहुंची है। सूचना मिलते ही प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया है।

हादसे के दौरान पायलट ने समय रहते पैराशूट की मदद से प्लेन से कूदकर अपनी जान बचा ली। बताया जा रहा है कि जब फाइटर प्लेन नियमित रात्रि प्रशिक्षण मिशन पर था। प्लेन में अचानक गंभीर तकनीकी खराबी आ गई, जिसके चलते पायलट को आपात स्थिति में विमान से बाहर निकलना पड़ा।

भारतीय वायुसेना ने बयान जारी कर बताया कि बाड़मेर सेक्टर में नियमित रात्रि प्रशिक्षण मिशन के दौरान भारतीय वायुसेना के मिग-29 में गंभीर तकनीकी खराबी आ गई, जिसके कारण पायलट को विमान से बाहर निकलना पड़ा। पायलट सुरक्षित है और किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

प्लेन के क्रैश होते ही आसपास के ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस और वायुसेना अधिकारियों को सूचना दी। घटना की जानकारी मिलने पर बाड़मेर के जिला कलेक्टर निशांत जैन और एसपी नरेंद्र सिंह मीणा मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने प्रत्यक्षदर्शियों से बातचीत कर घटना के बारे में जानकारी ली।