Saturday , September 7 2024

लखनऊ: चारबाग बस अड्डे को आलमबाग शिफ्ट करने की तैयारी शुरू

चारबाग बस अड्डे को पीपीपी मॉडल पर विकसित किया जाना है। ऐसे में यहां से चलने वाली करीब 350 बसों को आलमबाग टर्मिनल पर शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। चारबाग से रोजाना 25 हजार यात्रियों की आवाजाही होती है।

शुक्रवार को चारबाग बस अड्डा पहुंचे क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बस संचालन को लेकर स्टेशन प्रबंधक को निर्देशित भी किया। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि सितंबर में ही चारबाग से बसों की शिफ्टिंग शुरू कर दी जाएगी। मुंबई की कंपनी ने चारबाग बस अड्डे पर अपना बोर्ड लगाया है, जहां जल्द ही पीपीपी मॉडल पर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। यह काम पूरा होने तक यात्रियों को बसों के लिए आलमबाग बस टर्मिनल जाना होगा। हालांकि, 350 बसों में से डेढ़ सौ बसों को चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर से चलाया जा सकता है। इसे लेकर चारबाग स्टेशन डायरेक्टर से बातचीत की जाएगी।

डग्गामार बस चालक पर गैर इरादतन हत्या का केस, गिरफ्तार
दुबग्गा में बृहस्पतिवार शाम दरोगा इंसाद अली के 13 वर्षीय बेटे असद को रौंदने के आरोपी डग्गामार बस चालक के खिलाफ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की एफआईआर दर्ज की। पुलिस ने यह कार्रवाई दरोगा की तहरीर पर की है। आरोपी चालक को शुक्रवार सुबह 11 बजे मछली मंडी के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इंस्पेक्टर के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी चालक ठाकुरगंज के मल्हपुर आदर्श नगर का मो. मुजीब है।