Monday , November 28 2022

जल्द धनवान बनने के लिए करें ये काम औषधीय गुणों से भरपूर होती है तुलसी

नई दिल्ली: सनातन धर्म में तुलसी के पौधे की बहुत अहमियत मानी जाती है. मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां से नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है. इसके साथ ही उस घर में माता तुलसी जी की कृपा से धन की प्राप्ति होती है.

तुलसी के जड़ों में रहते हैं भगवान विष्णु
धर्म शास्त्रों के मुताबिक तुलसी के पौधों की जड़ों के पास भगवान विष्णु खुद शालिग्राम के रूप में निवास करते हैं. जहां भगवान विष्णु होते हैं, वहां पर माता लक्ष्मी का भी वास होता है. ऐसे घरों में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं आती और परिवार सदा तरक्की की राह पर आगे बढ़ता रहता है.

अगर आप भी आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं और भरपूर मेहनत के बावजूद आपके हाथ में पैसा नहीं टिकता है तो आज हम इससे मुक्ति का उपाय बताने जा रहे हैं. तुलसी के पौधे से जुड़े ये उपाय अपनाने के बाद आपके सारे संकट दूर हो जाएंगे और आप धीरे-धीरे अमीर बनने की राह पर आगे बढ़ जाएंगे.

जल्द धनवान बनने के लिए करें ये काम
अगर आप दुकान या घर से नकारात्मक शक्तियों को दूर करना चाहते है तो तुलसी की जड़ को चांदी के लॉकेट में पहनें. इससे धन आगमन के सभी मार्ग खुल जाते हैं और व्यक्ति बहुत जल्द धनवान हो जाता है. ऐसा करने से आपके नवग्रह या अन्य दोष भी दूर हो जाते हैं.

प्रतिदिन स्नान के बाद तुलसी की जड़ों में जल चढ़ाएं. ऐसा करने से नवग्रह के दोष दूर हो जाते हैं और मां लक्ष्मी की कृपा से घर की गरीबी दूर होने लगती है. तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाने के बाद उसकी जड़ से मिट्टी लेकर माथे पर तिलक लगाएं. ऐसा करने से मन हमेशा शांत रहता है और दुर्भाग्य दूर होता है.
माथे पर तुलसी की मिट्टी का तिलक लगाने से व्यक्ति की सम्मोहन शक्ति बढ़ जाती है और सामने वाला व्यक्ति बहुत जल्दी आप से प्रभावित होने लगता है.

औषधीय गुणों से भरपूर होती है तुलसी
तु़लसी का पौधा औषधीय गुणों से भरपूर होता है. यह आपके शरीर को रोगों से लड़ने की शक्ति देता है और शरीर को निरोग रखता है. मान्यता है कि घर के आंगन में तुलसी का पौधा रखे होने पर उस घर में कीट-पतंगे भी काफी कम हो जाते हैं. जिससे आपका इलाज पर होने वाला खर्च काफी कम हो जाता है.