Saturday , October 8 2022

फांसी पर लटकी मिली किसान की बेटी हत्या या आत्महत्या की गुल्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के वैदपुरा थाना क्षेत्र के उमरई गांव में एक किसान की बेटी की मौत पर परिजनों ने गांव के ही एक युवक पर साथियों संग उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है. इटावा के एसएसपी डॉ ब्रजेश कुमार सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि किशोरी की मौत को लेकर कई तरह के संगीन आरोप लगाये जा रहे हैं. इसलिए किशोरी के शव का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल से कराया जा रहा है. किशोरी के परिजनो की ओर से दिये गये प्रार्थना पत्र के आधार पर वैदपुरा थाने में समुचित धाराओं में मामला भी दर्ज कर आरोपियों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है.

मृतका अविवाहित थी, जब वह फांसी पर लटकती मिली, तो उसकी मांग भरी हुई थी. मांग मृतका ने खुद भरी या आरोपी ने, यह बात आरोपी के पकड़ने जाने के बाद ही साफ हो सकेगी. मांग भरी हुई देखने के बाद पुलिस और गांव वालों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. हालांकि पुलिस पूरे मामले में सतर्कता बररते हुए अपनी तफ्तीश को आगे बढ़ा रही है.

उधर ग्रामीणों व परिजनों ने गांव के एक युवक व उसके साथियों पर हत्या कर शव को फांसी लटकाने का आरोप लगाया. आरोपी युवक की मृतका से दोस्ती थी. पिछले कुछ समय से दोनों में विवाद चल रहा था. इसी को हत्या की वजह बताया गया है. मृतका की मां ने बताया कि शनिवार देर शाम वह छोटी बेटी के साथ वैदपुरा स्थित एक डॉक्टर की क्लीनिक में दवा लेने के लिए गई थीं. पति घरेलू काम से इटगांव गए थे. घर में बड़ी बेटी अकेली थी. जब वह घर लौटी तो गांव का एक युवक उनके घर से निकल कर जाता दिखाई दिया. वह छोटी बेटी के साथ भीतर पहुंची तो बड़ी बेटी कमरे में पंखे के कुंडे के सहारे फांसी पर लटक रही थी. उनके शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बेटी को फंदे से नीचे उतारा. तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. घटना की सूचना पाकर एएसपी ग्रामीण, सीओ सैफई और वैदपुरा प्रभारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन की. तहरीर व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixteen − fifteen =