Tuesday , January 31 2023

17 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज खेलेगी इंग्लैंड की टीम..

टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद अब इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैच की सीरीज खेलने पाकिस्तान पहुंच गई है। रविवार सुबह भारी सुरक्षा के बीच इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान पहुंच गई जहां वह 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत 1 दिसंबर से रावलपिंडी में हो जाएगी।

17 साल बाद इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट मैच खेलेगी। सुरक्षा कारणों से पीछले साल उसने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था, लेकिन हाल में टीम 7 मैच की टी20 सीरीज खेलने पाकिस्तान गई थी। इस सीरीज को इंग्लैंड ने 4-3 से जीता था।

इंग्लैंड क्रिकेट के ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें इस बात की जानकारी दी गई है कि टीम पाकिस्तान पहुंच गई है। इस वीडियो में इंग्लैंड की टीम एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए नजर आ रही है।

इस दौरे को लेकर इंग्लैंड के कप्तान का बयान

इस दौरे को लेकर इंग्लैंट टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि बहुत ज्यादा वक्त हो गया है जब पाकिस्तान में इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट मैच खेला था। इमरान खान के साथ हाल में जो हुआ उसने हमारी चिंता बढ़ा दी थी लेकिन हमारे पास रेग डिक्सन हैं जो लंबे वक्त से इंग्लैंड टीम के सिक्योरिटी इंचार्ज रहे हैं और हमने उनके हाथों में छोड़ दिया है।

2009 श्रीलका क्रिकेट टीम के ऊपर हमले के बाद कोई भी टीम पाकिस्तान नहीं जा रही है थी, लेकिन धीरे-धीरे वहां के हालात बदल रहे हैं और पहले ऑस्ट्रेलिया और अब इंग्लैंड की टीम वहां खेलने के लिए पहुंच रही है। इससे पहले पाकिस्तान को अपने मैच न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने पड़ते थे।

टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट, 1-5 दिसंबर- रावलपिंड़ी क्रिकेट स्टेडियम

दूसरा टेस्ट, 9-13 दिसंबर- मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम

तीसरा टेस्ट, 17-21 दिसंबर- नेशनल स्टेडियम कराची

इंग्लैंड का टेस्ट स्क्वॉड

बेन स्टोक्स (कप्तान), जिमी एंडरसन, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, विल जैक, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, लियाम लिविंगस्टन, जेमी ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड, रेहान अहमद।