Tuesday , December 26 2023

जदयू भारत जोड़ो यात्रा में नहीं होगी शामिल, जानें वजह ..

भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर के इलाकों से होकर गुजर रही है। इसी बीच, विपक्षी एकता को झटका लगा है। बिहार के सीएम और जदयू नेता नीतीश कुमार ने यात्रा में शामिल होने से इनकार कर दिया है। ऐसी खबरें हैं कि नीतीश कुमार को कांग्रेस की तरफ से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का न्योता भेजा गया था, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया है।

ललन कुमार बोले- यात्रा में शामिल होना चाहता था, लेकिन…

वहीं, जदयू अध्यक्ष ललन कुमार ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल ना होने पर सफाई दी है। ललन कुमार ने बताया कि वो इसमें शामिल होना चाहते थे। उन्होंने कहा कि मैं अपनी असमर्थता पर खेद जताता है, क्योंकि मेरा उसी दिन नगालैंड में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत में उपस्थित होना जरूरी है।

30 जनवरी को यात्रा का समापन

बता दें कि 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा का समापन होगा। इस दौरान विपक्षी एकता का प्रदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से 24 दलों को न्योता दिया गया है। इसके जवाब में नीतीश कुमार ने यात्रा में शामिल होने से मना कर दिया है।

नगालैंड में चुनावी अभियान शुरू करेगी जदयू

नगालैंड की 60 विधानसभा सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होगा। वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी। जदयू भी चुनावी मैदान में उतर रही है। 30 जनवरी को पार्टी अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करने जा रही है। इसी के चलते जदयू ने यात्रा में शामिल होने से इनकार कर दिया है।