Friday , January 5 2024

यूपी वॅारियर्स के खिलाफ हरमनप्रीत कौर की ब्रिगेड ने यूपी वॅारियर्स को 8 विकेट से दी मात

महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस ने जीत का चौका लगा दिया है। यूपी वॅारियर्स के खिलाफ हरमनप्रीत कौर की ब्रिगेड ने यूपी वॅारियर्स को 8 विकेट से मात दे दी है। यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में यूपी वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यूपी की ओर से कप्तान अलिसा हीली ने 58 रन की शानदार पारी खेली।

यूपी के ओर से हीली ने ही सबसे ज्यादा रन बनाए। वहीं, हिला मैक्ग्राथ ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। गेंदबाजी की बात करें तो मुंबई की तरफ से साइका इशाक ने 3 विकेट झटके। 20 ओवर के बाद 6 विकेट गंवाकर यूपी की टीम ने 159 रन बनाए।

हरमनप्रीत कौर ने किया कमाल

वहीं, इसके जवाब में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों की ओर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 36 गेंदों पर 58 रन की तूफानी पारी खेली। इसके अलाव नैटली सिवर-ब्रंट ने भी 45 रन बनाए। बता दें कि दोनों के बीच 100 रन की साझेदारी भी हुई। इस मैच को मुंबई ने 2 विकेट गंवाकर 17.3 ओवर में ही मुकाबला जीत लिया।

जानें मैच जीतने के बाद हरमनप्रीत ने क्या कहा

इस मैच में धमाकेदार पारी खेलने के लिए हरमनप्रीत कौर को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। मैच खत्म होने के बाद उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी टीम के प्रदर्शन से काफ़ी खुश हूं, जिस तरह से हम एकजुट होकर खेल रहे हैं,वो टीम के लिए काफी अच्छा है। अब तक यह सबसे अच्छा टूर्नामेंट रहा है। दूसरी पारी में छह ओवरों के बाद गेंद टर्न करने लगी थी, मैं यह देखकर आश्चर्यचकित हो गई थी। नैट का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी, उन्होंने काफ़ी अच्छा खेल दिखाया।

वहीं यूपी की कप्तान अलिसा हीली ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमने 15-20 रन कम बनाए। अंत में हमें एक सेट बल्लेबाज़ की दरकार थी। हम उतनी बाउंड्री निकाल पाए जितनी मुंबई के बल्लेबाज़ों ने निकाली। हमने भी गेंदबाज़ी के दौरान काफ़ी ख़राब गेंदें की जिस वजह से हमें ज़्यादा बाउंड्री खानी पड़ी।’