Sunday , December 24 2023

साई सुदर्शन और विजय शंकर के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी ने दिल्ली कैपिटल्स के हाथों से जीत छीनी

गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को धूल चटाने के बाद दिल्ली का किला भी भेद डाला है। रोमांचक मैच में हार्दिक पांड्या की सेना ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हार का स्वाद चखाया। दिल्ली से मिले 163 रनों के लक्ष्य को गुजरात ने 11 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। एक समय पर मैच पूरी तरह से दिल्ली कैपिटल्स की पकड़ में नजर आ रहा था, लेकिन गुजरात की ओर से हुई एक साझेदारी ने मुकाबले का पूरा पासा पलट डाला। आइए आपको बताते हैं किसने छीनी दिल्ली के हाथों से जीत और क्या रहा इस मुकाबला का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट।

साई सुदर्शन और शंकर ने जोड़ी ने पलटा मैच

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पूरी तरह से हावी नजर आ रही थी। गुजरात के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाने वाले शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या पवेलियन लौट चुके थे। जीत गुजरात से काफी दूर खड़ी दिख रही थी, लेकिन इसके बाद साई सुदर्शन और विजय शंकर के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी ने मैच का रुख फिर से पलट दिया। सुदर्शन ने 48 गेंदों पर 62 रनों की नाबाद पारी खेली, जबकि विजय ने मुश्किल हालात में महत्वपूर्ण 29 रन बनाए।

डेविड मिलर की तूफानी पारी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने जब पारी के 14वें ओवर में विजय शंकर को आउट किया, तो लगा कि वॉर्नर की सेना मुकाबले में वापसी करने में सफल रहेगी। हालांकि, इसके बाद क्रीज पर उतरे डेविड मिलर ने 16 गेंदों में ऐसी तबाही मचाई कि गुजरात की जीत पर मुहर लग गई। मिलर ने 16 गेंदों पर 193 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 31 रन कूटे और गुजरात को जीत दिलाकर ही लौटे। साई सुदर्शन ने अपनी पारी से खासा प्रभावित किया। युवा बल्लेबाज मुश्किल हालातों में एक छोर संभालकर रखा और अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 4 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए।