Sunday , December 31 2023

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का लुत्फ उठाकर दिल्ली से भोपाल जाने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी ,जानें..

दिल्ली से भोपाल वाले वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में अब यात्रियों को लंच और डिनर सर्व किया जाएगा। यात्री अपनी पसंद से वेज और नॉनवेज खाने का चयन कर सकते हैं । इसके लिए उन्हें टिकट बुकिंग के टाइम पर ही चार्ज देना होगा।
वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का लुत्फ उठाकर दिल्ली से भोपाल जाने वाले यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, अब इस ट्रेन में सफर करने पर आपको खाने की टेंशन करने की कोई जरूरत नहीं है। दरअसल, इस रूट की ट्रेन में यात्रियों को लजीज व्यंजन के ऑप्शन मिलने वाले हैं। इतना ही नहीं, यात्री अपनी मर्जी से शाकाहारी और मांसाहारी दोनों व्यंजन ले सकता है।

टिकट के दौरान देंगे होंगे पैसे

इस प्लेट के लिए यात्रियों को टिकट बुकिंग के दौरान ही चार्ज देना होगा। यदि आप लंच लेना चाहते हैं तो, आपको 242 रुपये और डिनर लेना चाहते हैं तो, 308 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। बताया जा रहा है कि जब ट्रेन भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से ट्रेन रवाना होगी तो, इसके कुछ देर बाद ही यात्रियों को ब्रेक फास्ट और उनके पसंद के अनुसार चाय, ग्रीन टी या अन्य ड्रिंक सर्व किए जाएंगे। यात्री इसमें अपने पसंद के अनुसार, शाकाहारी और मांसाहारी खाने का चयन कर सकते हैं।

लंच के मेन्यू में मैथी पराठा, पनीर लबाबदार

ट्रेन में लंच और डिनर के लिए अलग-अलग मेन्यू हैं। समें जो यात्री भोपाल से दिल्ली जा रहे हैं, उन्हें लंच में मैथी पराठा, पनीर लबाबदार, जीरा राइस, दाल तड़का दिया जाएगा। वहीं, जो नॉनवेज के शौकिन हैं, उनके लिए इसमें बटर चिकन रहेगा। इतना ही नहीं, ट्रेन के एक्जूक्यूटिव क्लास में मिक्स वेज भी सर्व किया जाएगा।

डिनर में अजवाइन पराठा और पनीर कोल्हापुरी

दिल्ली से भोपाल के लिए चलने वाली वंदे भारत ट्रेन में डिनर के दौरान अजवाइन पराठा, पनीर कोल्हापुरी, अरहर दाल तड़का, जीरा राइस, बटर स्कॉच आइसक्रीम दी जाएगी। इस दौरान नॉनवेज खाने वालों को पनीर की जगह चिकन कोल्हापुरी सर्व किया जाएगा। डिनर के दौरान एक्जीक्यूटिव क्लास में मटर, आलू, मैथी की मिक्स सूखी सब्जी दी जाती है।

दो-चार दिन में बदलता है मेन्यू

हालांकि, लंच और डिनर के मेन्यू में हर दिन एक या दो व्यंजन बदलते रहते हैं, लेकिन बाकी पराठे सहित बाकी चीजें वही रहती हैं।