Friday , January 5 2024

करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो पढ़े पूरी खबर

फर्क इंडिया 

डेस्क.  आप जिस पद के लिए आवेदन करने के योग्य हों उसके लिए फॉर्म भर सकते हैं। किसी की लास्ट डेट आने वाली है तो किसी की लास्ट डेट आने में अभी समय है। इनका डिटेल जानने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक करना होगा। संक्षिप्त में जानकारी यहां पायी जा सकती है।

 

इंडिया पोस्ट भर्ती 2023

इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक के पद पर भर्ती निकाली है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 30041 पद भरे जाएंगे। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – indiapostgdsonline.gov.in. रजिस्ट्रेशन चालू हैं और फॉर्म भरने की लास्ट डेट 23 अगस्त 2023 है।

एसएससी स्टेनोग्राफर रिक्रूटमेंट

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने एसएससी स्टेनोग्राफर पद के लिए नोटिस जारी कर दिया है। वे कैंडिडेट्स जो इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं जिसका पता ये है – ssc.nic.in. ये भर्तियां ग्रुप सी और डी के लिए हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1207 पद भरे जाएंगे। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 23 अगस्त 2023 है।

आईबीपीएस एसओ एंड पीओ भर्ती

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन ने आईबीपीएस पीओ 2023 और एसओ के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं। आवेदन करना चाहते हों, वे पोर्टल पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट का पता ये है – ibps.in. फॉर्म भरने की लास्ट डेट 21 अगस्त 2023 है। पीओ के 3049 पद पर भर्ती होगी और एसओ के 1402 पद भरे जाएंगे।

ईएमआरएस रिक्रूटमेंट

मिनिस्ट्री ऑफ ट्रायबल अफेयर्स ने एकलव्य मॉडल स्कूल में निकली बंपर वैकेंसी के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है। अब 18 अगस्त 2023 तक अप्लाई किया जा सकता है। आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, इसके लिए कैंडिडेट्स को इस वेबसाइट पर जाना होगा – emrs.tribal.gov.in. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 4062 पद भरे जाएंगे। प्रिंसिपल, पीजीटी, एकाउंटेंट, जेएसए और लैब अटेंडेट के पद भरे जाएंगे।

जेएसएससी भर्ती 2023

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने झारखंड ट्रेन्ड प्राइमरी टीचर कंबाइंड कांपटीटिव एग्जामिनेशन 2023 के लिए आवेदन मांगे हैं। 26001 पद पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स 8 अगस्त 2023 से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को जेएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – jssc.nic.in. लास्ट डेट है 7 सितंबर 2023.