Saturday , December 23 2023

छगन भुजबल पर शरद पवार का पलटवार, कही ये बात

फर्क इंडिया

डेस्क. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार (29 अगस्त) को महाराष्ट्र के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल पर उनकी टिप्पणी के लिए पलटवार किया। भुजबल ने रविवार (27 अगस्त) को बीड में एक रैली में शरद पवार पर टिप्पणी की थी।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, भुजबल ने कहा था कि 2003 के तेलगी घोटाले में उनकी कथित संलिप्तता के लिए बिना किसी गलती के पवार ने उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया था. इस पर शरद पवार ने छगन भुजबल पर परोक्ष रूप से पलटवार करते हुए कहा कि अगर बर्खास्त नहीं किया होता तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया होता।

रिपोर्ट के मुताबिक, भुजबल ने कहा था कि उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था लेकिन खुद पर गंभीर आरोप लगने के बावजूद पवार ने खुद पद नहीं छोड़ा।

अजित पवार गुट की ओर से एनसीपी के नाम और चुनाव चिन्ह पर दावा जताने के मुद्दे पर शरद पवार ने कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि यह चौंकाने वाला है कि जब मामला चुनाव आयोग के पास था तब कुछ नेता दावा कर रहे थे उन्हें नाम और चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है।

बता दें कि मंगलवार को एनसीपी नेता एकनाथ खडसे की बेटी रोहिणी को शरद पवार के नेतृत्व वाले गुट की महिला शाखा का प्रमुख नियुक्त किया गया। उन्होंने विद्या चव्हाण की जगह ली, जिन्हें पार्टी प्रवक्ता बनाया गया था।