Tuesday , December 26 2023

इजरायल-हमास की जंग: जान बचाने के लिए बंकर में छिपे अमेरिकी विदेश मंत्री और पीएम नेतन्याहू

इजरायल दौरे पर पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिकंन और पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को अपनी जान बचाने के लिए बंकर में छिपना पड़ा। सोमवार को इजरायल पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री और पीएम नेतन्याहू के बीच इजरायल के रक्षा मंत्रालय के एक कमांड सेंटर में बैठक चल रही थी। तभी रॉकेट हमले का सायरन बजा। दोनों नेता मीटिंग को बीच में छोड़कर बंकर में जाकर छिप गए। इजरायल हमास युद्ध हर गुजरते दिन के साथ और भी खतरनाक होता जा रहा है। युद्ध कितना भयावह रूप ले चुका है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इजरायल दौरे पर पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिकंन और पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को अपनी जान बचाने के लिए बंकर में छिपना पड़ा। दरअसल, एक रॉकेट हमले से बचने के लिए दोनों नेताओं ने यह कदम उठाया।

पांच मिनट तक बंकर में छिपे रहे दोनों नेता  समाचार एजेंसी रॉयटर्स की जानकारी के मुताबिक, सोमवार को अमेरिकी विदेश मंत्री और पीएम नेतन्याहू के बीच तेल अवीव में मौजूद रक्षा मंत्रालय के एक कमांड सेंटर में बैठक चल रही थी। तभी रॉकेट हमले का सायरन बजा। दोनों नेता मीटिंग को बीच में छोड़कर बंकर में जाकर छिप गए। करीब पांच मिनट तक दोनों नेताओं को बंकर में छिपे रहना पड़ा। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा, “प्रधानमंत्री नेतन्याहू और युद्ध कैबिनेट के साथ सचिव की बैठक के दौरान हवाई हमले के सायरन बज गए और वे पांच मिनट के लिए बंकर में छिप गए।” 

 इजरायल का दौरा करेंगे जो बाइडन बता दें कि अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडन बुधवार को इजरायल के दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वह इजरायल के साथ अमेरिका की एकजुटता को दोहराएंगे। इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्डन का भी दौरा करेंगे।व्हाइट हाउस ने बताया कि राष्ट्रपति बाइडन पहले इजरायल के दौरे पर जाएंगे। यहां वह पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह जॉर्डन रवाना होंगे। यहां उनकी किंग अब्दुल्ला से मुलाकात होगी।