Sunday , December 24 2023

रिटायर्ड एसीपी से ऑनलाइन ठगी का मामला

ज्ञानदेव वानखेड़े ने फेसबुक पर बीती 22 अक्तूबर को सूखे मेवे का एक विज्ञापन देखा था। इस पर वानखेड़े ने विज्ञापन में दिए नंबर पर कॉल करके सूखे मेवे का ऑर्डर दिया।
महाराष्ट्र में एक रिटायर्ड एसीपी से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। खबर के अनुसार, रिटायर्ड अधिकारी ने ऑनलाइन सूखे मेवे खरीदने के लिए ऑर्डर किया था। जिसके बाद उनके बैंक खाते से कथित रूप से 31 हजार रुपये निकाल लिए गए। रिटायर्ड अधिकारी ने मुंबई पुलिस से इसकी शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
क्या है मामला
पीड़ित की पहचान पूर्व असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस ज्ञानदेव वानखेड़े के रूप में हुई है। बता दें कि ज्ञानदेव वानखेड़े भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी समीन वानखेड़े के पिता हैं। समीर वानखेड़े आर्यन खान ड्रग्स मामले में चर्चा में रहे थे। खबर के अनुसार, ज्ञानदेव वानखेड़े ने फेसबुक पर बीती 22 अक्तूबर को सूखे मेवे का एक विज्ञापन देखा था। इस पर वानखेड़े ने विज्ञापन में दिए नंबर पर कॉल करके सूखे मेवे का ऑर्डर दिया।

ज्ञानदेव वानखेड़े ने 2000 रुपये का ऑर्डर दिया और यूपीआई के जरिए पैसों का भुगतान किया। ऑर्डर करने के कुछ ही देर बाद उन्हें एक फोन आया, जिसमें वानखेड़े को बताया गया कि उनका ऑर्डर तैयार है लेकिन जीएसटी की वजह से डिलीवर नहीं हो पा रहा है। इस पर रिटायर्ड अधिकारी ने ऑर्डर रद्द करने को कहा और अपने पैसे वापस मांगे। इसके बाद कॉलर ने पैसे वापस करने के बहाने वानखेड़े को एक लिंक भेजा और उस पर कुछ नंबर्स डालने को कहा। वानखेड़े के ऐसा करते उनके खाते से 31 हजार रुपये कट गए। इसके बाद वानखेड़े ने पुलिस से इसकी शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।