Monday , December 25 2023

डीडीए की सबसे बड़ी आवासीय योजना लॉन्च

डीडीए ने अपने गठन के करीब 50 सालों के दौरान बुधवार को सबसे बड़ी आवासीय योजना-2023 लॉन्च की। इस योजना में उसने 32 हजार से अधिक फ्लैट शामिल किए है। इसके तहत मकान की जरूरत पूरे करने के लिए लोग दो प्रकार से फ्लैट खरीद सकेंगे। एक ओर वह ई-नीलामी के तहत फ्लैट प्राप्त कर सकते है, वहीं दूसरी ओर वे पहले आओ पहले पाओ योजना के माध्यम से भी फ्लैट ले पाएगे। इस योजना को डीडीए बोर्ड की बैठक में स्वीकृति दी गई। योजना में शामिल सभी फ्लैट नवनिर्मित बताए गए है। डीडीए के योजना के तहत पेंट हाउस की कीमत पांच करोड़ से शुरू होगी।  

1100 से अधिक लग्जरी फ्लैट भी डीडीए के अनुसार इस योजना की विस्तृत जानकारी जल्द ही सोशल मीडिया पर साझा की जाएगी। ये फ्लैट द्वारका, लोकनायक पुरम और नरेला में है, इनमें 1100 से अधिक लग्जरी फ्लैट भी शामिल हैं। डीडीए नेे पहली बार ये फ्लैट योेजना में शामिल किए हैं। ये फ्लैट द्वारका सेक्टर-19बी के पेंटाहाउस, सुपर एचआईजी और एचआईजी हैं। इन फ्लैटों की बिक्री ई-नीलामी के माध्यम से करने का निर्णय लिया गया है। इन फ्लैटों के ठीक सामने प्रस्तावित गोल्फ कोर्स विकसित किया गया है।                                          

द्वारका और नरेला में फ्लैट्स डीडीए के अनुसार द्वारका के सेक्टर-14 में 316 एमआईजी, लोकनायकपुरम में 647 एमआईजी फ्लैटों की बिक्री भी ई नीलामी के माध्यम से की जाएगी, वहीं द्वारका सेक्टर-19बी में 728 ईडब्ल्यूएस, द्वारका सेक्टर-14 में 316 एलआईजी और 1008 ईडब्ल्यूएस, लोकनायक पुरम में 224 ईडब्ल्यूएस फ्लैट और नरेला में विभिन्न श्रेणियों के 28000 से अधिक फ्लैटों की बिक्री पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर की जाएगी। इसके तहत इच्छुक व्यक्ति टोकन राशि का भुगतान करके तत्काल अपना पसंदीदा फ्लैट बुक करा सकेगा।                       

सुपर एचआईजी फ्लैट की कीमत 2.5 करोड़ डीडी के मुताबिक ईडब्ल्यूएस फ्लैट की कीमत 11.5 लाख रुपये, एलआईजी फ्लैट की कीमत 23 लाख रुपये, एमआईजी फ्लैट की कीमत करीब एक करोड़ रुपये, एचआईजी फ्लैट की कीमत करीब 1.4 करोड़ रुपये और सुपर एचआईजी फ्लैट की कीमत 2.5 करोड़ रुपये तय की है। पेंटहाउस की कीमत पांच करोड़ रुपये से शुरू होगी। इन फ्लैटों की बुकिंग के लिए दिल्ली में किसी भी प्लॉट/घर के मालिक होने की कोई शर्त नहीं है।