Friday , August 16 2024

गोरखपुर: मेडिकल कॉलेज में अचानक तबीयत बिगड़ने से डॉक्टर कि मौत

देवरिया जिले के भटवलिया निवासी डॉ. अभिषेक कुमार (30) बृहस्पतिवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज परिसर में ही अचानक बेहोश होकर गिर गए। उन्हें मेडिसिन इमरजेंसी वार्ड ले जाया गया, जहां आईसीयू में कुछ देर इलाज के बाद मौत हो गई। देर शाम दो डॉक्टरों की टीम ने शव का पोस्टमार्टम किया। आशंका जताई जा रही है कि हृदय गति रुकने से मौत हुई होगी। हृदय और अन्य अंगों की जांच के लिए विसरा प्रिजर्व कर लिया गया है। बड़े भाई आशुतोष कुमार शव लेकर गांव चले गए।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के 2016 बैच के एमबीबीएस छात्र रहे डॉ. अभिषेक कुमार ने पढ़ाई पूरी करके के बाद वर्ष 2022 में देवरिया के रेलवे अस्पताल में ऑर्थो विभाग में कार्य शुरू कर दिया था। बुधवार की शाम वह बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दोस्तों से मिलने आए थे। रात में किसी दोस्त के साथ हॉस्टल में रुके थे।

बृहस्पतिवार की सुबह सीने में दर्द होने पर उन्होंने कोई दवा खाई। दोपहर 12 बजे तक आराम न होने पर बाइक से किसी डॉक्टर के पास जा रहे थे। बताया जा रहा है कि बाइक अभी मेडिकल कॉलेज गेट के पास लगी बाबा राघव दास मूर्ति के पास पहुंची थी कि पीछे बैठे डॉ. अभिषेक लुढ़क गए।

बाइक चला रहे युवक और अन्य लोग मेडिसिन इमरजेंसी में ले गए जहां, आईसीयू में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया। कुछ ही देर में डॉ. अभिषेक की मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाकर डॉ. अभिषेक के बड़े भाई आशुतोष कुमार को सूचना दी गई।

आशुतोष गोरखपुर के कैम्पियरगंज में सीओ रह चुके हैं और वर्तमान में लखनऊ के अलीगंज में तैनात हैं। डॉ. अभिषेक की मौत की वजह जानने के लिए हृदय व शरीर के कुछ अन्य अंगों को जांच होगी। इसके लिए विसरा प्रिजर्व किया गया है।