Wednesday , December 27 2023

इजराइल हमास युद्ध: इजरायली सेना ने हमास के काले कारनामे का किया पर्दाफाश, पढ़िये मामला

इजराइल हमास युद्ध: इजरायली सेना ने सीसीटीवी फुटेज जारी कर दावा किया है कि दक्षिणी इजरायल में हमास आतंकवादियों के अचानक हमले के दौरान इजरायली लोगों का अपहरण कर 7 अक्टूबर को बंधकों को गाजा शहर के अल-शिफा अस्पताल में लाया गया था। सेना द्वारा जारी वीडियो क्लिप में 7 अक्टूबर सुबह 10 बजकर 53 मिनट का दिख रहा है।

इजरायल और हमास में महीने भर से ज्यादा चल रही जंग अब निर्णायक मोड़ पर है। इजरायली सेना अब गाजा में हमास के खात्मे के लिए जमीनी कार्रवाई कर रही है। इस बीच, गाजा के सबसे बड़े अस्पताल अल-शिफा में इजरायली सेना अपना जांच अभियान चला रही है, जहां से वो कई बड़े खुलासे भी कर रही है।

अस्पताल का फुटेज आया सामने
इजरायली सेना ने फुटेज जारी कर दावा किया है कि दक्षिणी इजरायल में हमास आतंकवादियों के अचानक हमले के दौरान इजरायली लोगों का अपहरण कर 7 अक्टूबर को बंधकों को गाजा शहर के अल-शिफा अस्पताल में लाया गया था।

बंधकों को अस्पताल में रखने का दावा
सेना द्वारा जारी वीडियो क्लिप में 7 अक्टूबर सुबह 10 बजकर 53 मिनट का दिख रहा है। इसमें शॉर्ट्स और हल्के नीले रंग की शर्ट पहने एक व्यक्ति को अस्पताल में पांच लोग घसीटते हुए दिख रहे हैं, जिनमें से तीन हथियारबंद हैं।

इजराइली सेना ने दावा किया कि हमास आतंकियों ने बंधकों को अस्पताल में छुपाकर रखा था, जिनपर हमले भी किए गए।

आईडीएफ ने कहा कि इससे ये निष्कर्ष निकलता है कि हमास आतंकवादी संगठन ने 7 अक्टूबर के नरसंहार के दिन शिफा अस्पताल का इस्तेमाल आतंकवादी बुनियादी ढांचे के रूप में किया था और इसे एक कमांड सेंटर बना रखा है।

फलस्तीन के 13,000 लोग मारे गए
दूसरी ओर हमास और मेडिकल स्टाफ ने इस बात से इनकार किया कि अस्पताल के अंदर कोई कमांड सेंटर है। सीसीटीवी फुटेज उस सुबह का है जब हमास के बंदूकधारियों ने दक्षिणी इज़राइल पर हमला करना शुरू कर दिया था, जिसमें लगभग 1,200 लोगों की मौत हो गई थी।

हालांकि, इसके बाद से इजरायल हमास पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। इजराइल द्वारा गाजा पर हवा और जमीन पर हमले किए जा रहे हैं, जिससे फलस्तीन के 13,000 लोग मारे गए हैं।