Wednesday , December 27 2023

ईसीएल में सिक्योरिटी गार्ड पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक!

ईस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड सिक्योरिटी गार्ड भर्ती 2023 में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 23 नवंबर 2023 निर्धारित की गयी है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑफलाइन आवेदन डाउनलोड करें और उसे पूर्ण रूप से भरकर निर्धारित पते पर जमा कर दें।

ईस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड में सिक्योरिटी गार्ड के पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 23 नवंबर 2023 निर्धारित है।

ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक इस भर्ती में भाग लेने के लिए आवेदन नहीं किया है और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे तुरंत ही संबंधित क्षेत्र के जीएम या एचओडी या प्रतिष्ठान/ कार्यशालाओं सहित अन्य निर्धारित केंद्रों पर जमा कर सकते हैं। ऑफलाइन आवेदन पत्र ईसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने 7वीं कक्षा उत्तीर्ण की हो और साथ ही जनरल/ ओबीसी की न्यूनतम लंबाई 5.5 और सीना 32-34 होना चाहिए। इसके अलावा एससी एवं एसटी वर्ग के उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई 5.3 और सीना 30-32 होना चाहिए।

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा का कोई बंधन नहीं है। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र खुद से निर्धारित स्थानों/ पते पर जमा किया जा सकता है। अभ्यर्थी ध्यान रखें की फॉर्म केवल 23 नवंबर 2023 तक ही जमा किया जा सकता है, तय तिथि के बाद किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे।

आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवारों को चयन के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षण के लिए आमंत्रित किया जायेगा। इस भर्ती के माध्यम से ईसीएल सिक्योरिटी गार्ड के कुल 244 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।