Sunday , December 24 2023

उत्तरप्रदेश: युवती का कराया धर्म परिवर्तन, जबरन खिलाया गोमांस… 

हरदोई जिले में हरियाणा के सोनीपत से बहलाकर ले जाई गई हरदोई की युवती का जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया। इतना ही नहीं उसे गोमांस भी खिलाया गया। युवक (मुख्य आरोपी) ने युवती से दुष्कर्म भी किया। आरोपियों के चंगुल से छूटी पीड़िता ने परिजनों को घटना की जानकारी दी।

युवती के पिता की तहरीर पर पांच नामजद व पांच अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। सुरसा थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी परिवार हरियाणा के सोनीपत में फैक्टरी में काम करता था। परिवार की युवती (18) को फिरोजाबाद निवासी शोएब 17 जून 2023 को बहलाकर साथ ले गया था।

धर्म परिवर्तन कराकर गोमांस खिलाया
रविवार को युवती किसी तरह आरोपी के चंगुल से निकल कर माता-पिता के पास गांव पहुंची। उसने परिजनों को बताया कि शोएब उसे बहलाकर ले गया था। फिरोजाबाद में धर्म परिवर्तन कराकर गोमांस खिलाया गया। शोएब ने दुष्कर्म भी किया। उधर, युवती को तलाशते हुए शोएब और उसके परिजन सुरसा थानाक्षेत्र के गांव पहुंच गए।

तीन आरोपियों को पुलिस के हवाले किया
यहां ग्रामीणों ने अंजान लोगों को देखकर यूपी-112 पर सूचना देकर आरोपियों को पकड़ लिया। ग्रामीणों ने तीन आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि अन्य लोग चकमा देकर भाग निकले। युवती के पिता की तहरीर पर शोएब, नजमा खां, आकिब, रेशमा, मेहराज और पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है।

शोएब के खिलाफ दुष्कर्म का मामला भी दर्ज
पुलिस ने मामले में अनुसूचित जाति के उत्पीड़न, विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन की धाराओं के साथ ही मुख्य आरोपी शोएब के खिलाफ दुष्कर्म का मामला भी दर्ज किया है। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है। दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी।

आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
युवती के पिता की तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में पांच नामजद और पांच अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि युवती का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद बयान दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। मुख्य आरोपी समेत और अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।