Wednesday , December 27 2023

दिल्ली में सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर कोरोना की वापसी हो गई है। दिल्ली में सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दिल्ली ही नहीं देश में भी स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के नए वेरिएंट जेएन1 को लेकर अलर्ट रहने के लिए कहा है।

दिल्ली में कोरोना के नए मरीज
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया है कि दिल्ली के अस्पतालों में कुछ 6157 बेड हैं, जिसमें से सात मरीज भर्ती हुए हैं। अभी अस्पतालों में 6150 बेड खाली हैं।

अब तक 20 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित
वहीं दिल्ली में मंगलवार को तीन कोरोना के नए केस मिले थे। सभी मरीजों का उपचार अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, अब राजधानी में 20 लाख 14 हजार 448 मामले संक्रमण के दर्ज हो चुके हैं।

डॉक्टरों ने दी सलाह
विशेषज्ञों ने लोगों से फिर से चेहरे पर मास्क लगाने और भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचने की सलाह दी है। हालांकि आने वाले दिनों में 25 दिसंबर क्रिसमस और एक जनवरी को लोग नए साल के जश्न में डूबने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि आगे स्थित बिगड़ भी सकती है।

गाजियाबाद में कोरोना का पहला मामला
वहीं दूसरी तरफ गाजियाबाद में भी सात महीने बाद कोरोना के पहला मामला सामने आया है। निजी चिकित्सक ने निजी लैब में मरीज की जांच कराई है, जिसमें कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आई।

जिला सर्विलांस अधिकारी आरके गुप्ता ने बताया कि मरीज को एहतियात बरतने और भीड़भाड़ वाले स्थान पर ना जाने की सलाह दी गई है। मरीज शास्त्रीनगर निवासी हैं। नाक कान गला रोग विशेषज्ञ बीपी त्यागी ने इसे कोरोना के नए वैरिएंट होने की आशंका जताई है।