Monday , December 25 2023

पढ़िये 25 दिसंबर का राशिफल

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष

आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए लाभदायक रहने वाला है। आपको आवश्यक काम के चलते कहीं जाना पड़ सकता है। आप किसी को पार्टनर ना बनाएं, नहीं तो आपको धोखा मिल सकता है। आपने यदि किसी डील को फाइनल किया, तो वह आपके लिए भविष्य में अच्छा लाभ लेकर आएगी। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह भी दूर होंगी। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे। छोटे बच्चे मौज मस्ती करते नजर आएंगे।

वृष

आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने के लिए रहेगा। आपको ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आपको किसी काम की पूरी नीति बनाकर चलना होगा। यदि आपको कोई सलाह दे, तो आप उसकी बातों में ना आए। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट आने के कारण आपको भाग दौड़ अधिक करनी होगी। इसमें आप अपनी शारीरिक समस्याओं पर भी पूरा ध्यान दें। आप किसी नए काम की शुरुआत करने से पहले परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मश्वरा आवश्यक करें।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए किसी वाद विवाद में पड़ने से बचने के लिए रहेगा। आप वरिष्ठ व सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता बनाए रखें। धन संबंधित मामलों में कोई जोखिम ना उठाएं और किसी को धन बिना लिखा पढ़ी के न दें, अन्यथा धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, लेकिन उसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें। संतान आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकती है। आप उनकी समस्याओं को सुनने के लिए कुछ समय अवश्य निकले।

कर्क

आज का दिन आपके लिए व्यर्थ के वाद विवाद में पड़ने से बचने के लिए रहेगा। आपका कोई सपना पूरा होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपके घर किसी पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, वह साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। आपको किसी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम आपका सिर दर्द बन सकता है। विद्यार्थियों को परीक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलेंगे।

सिंह

आज का दिन आपके लिए एक के बाद एक खुशखबरी लेकर आने वाला है। आपकी संतान के विवाह में आ रही समस्या दूर होगी। प्रशासनिक क्षेत्रों में काम कर रहे लोगों को अच्छा प्रमोशन मिल सकता है। आपको एक स्थान से दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है। आप किसी अजनबी की बातों में ना आए। माता जी की सेहत के प्रति आपको सचेत रहना होगा। आपको संतान के प्रति अपने दायित्वों की पूर्ति आसानी से कर पाएंगे। आपका कोई विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकता है।

कन्या

आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा। आपको पार्टनरशिप में कोई अच्छा लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। बिजनेस में यदि आप कुछ बदलाव करेंगे, तो वह भविष्य में आपके लिए अच्छे रहेंगे। आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है। संतान की कुछ गलतियों को आप नजर अंदाज ना करें। आपको कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो उसे पूरा होने में आपको समय लगेगा। आप किसी की कही सुनी सुनी बातों में ना आए, नहीं तो समस्या हो सकती है।

तुला

आज का दिन आपके लिए नुकसानदायक रहने वाला है। आपको बिजनेस में कोई नुकसान के होने की संभावना बनती दिख रही है, इसलिए कोई भी डील फाइनल करने से बचे। आपने यदि अपने खान-पान में लापरवाही बरती, तो धन संबंधित समस्याओं का आपको सामना करना पड़ सकता है। आप किसी को बड़ी रकम उधार में ना दे, नहीं तो समस्या होगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आप अपने से ज्यादा और के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे आपका काम लटक सकते हैं।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपका कोई काम बनते बनते लटक सकता है। आपको कार्य क्षेत्र में अपनी पुरानी गलतियों से सावधानी बरतनी होगी। काम पूरा न होने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे। अगर अधिकारी आपसे कोई गलत बात कह रहे हैं तो उनकी हां में हां न मिलाएं। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको किसी नयी संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। आपको परिवार में लोगों की बातों का पूरा मान रखना होगा। किसी से कोई वादा न करें,नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

धनु

आज का दिन आपके लिए किसी नए मकान, दुकान आदि की खरीदारी करने के लिए अच्छा रहेगा। आपके स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव बने रहेंगे। परिवार में आज किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें। लेनदेन से संबंधित मामलों में आप ढील बिल्कुल ना दें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

मकर

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने परिवार के सदस्यों की बातों का पूरा मान रखेंगे। उनके साथ मिलकर किसी नए काम की शुरुआत करने की प्लानिंग कर सकते हैं। आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, इसलिए यदि ऐसा हो, तो आप उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। आपको किसी अपरिचित व्यक्ति के मिलने से समस्या आ सकती है। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा।

कुंभ

आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहेगा। परिवार में कोई कलह फिर से सिर उठा सकती है, जिससे आपके मन में शांति बनी रहेगी। आपका कार्य करने में भी मन कम लगेगा। आपको अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजर अंदाज न करें, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बन सकती हैं। व्यापार कर रहे लोगों के लिए दिन मिला-जुला रहेगा, क्योंकि उन्हें मन मुताबिक लाभ न मिलने से वह परेशान रहेंगे। आपकी कोई डील फाइनल होते-होते रुक सकती है।

मीन

आज का दिन आपके लिए सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपकी एक अलग पहचान बनेगी और आप किसी से बातचीत बहुत ही संभलकर करें। वाहन के प्रयोग करते समय आपको सावधानी बरतें। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बाद पक्की हो सकती है, जिसके कारण माहौल खुशनुमा रहेगा। परिवार का कोई सदस्य नौकरी के लिए घर से दूर जा सकता है। आपको कार्य क्षेत्र में किसी की दी गई सलाह पर