Thursday , December 28 2023

पढ़िये 28 दिसंबर का राशिफल: कन्या और तुला राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। किसी नए काम के सिलसिले में आप लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आप किसी से धन उधार ना लें,नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपके घर किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन हो सकता है। आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है। आपका कोई विरोधी आपका मित्र बन सकता है,जिसे देखकर आपको हैरानी होगी।

वृषभ

आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आपके मन में किसी काम को लेकर उत्साह बना रहेगा। आप कुछ नया करने का विचार कर सकते हैं। आपके घर किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आपको ससुराल पक्ष से मान सम्मान मिलता दिख रहा है। जो जातक राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं,उन्हें किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती हैं। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आप मकान आदि की खरीदारी करते समय बहुत ही सावधानी बरतें। आपका कोई पुराना मित्र आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए व्यवसाय के मामले में अच्छा रहने वाला है। स्वास्थ्य के लिहाज से दिन थोड़ा कमजोर रहेगा लेकिन फिर भी आप अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आपको आय के नए-नए मार्ग मिलेंगे। आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है। व्यापार में आप कोई परिवर्तन करने के लिए सोच विचार कर सकते हैं जो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान देगा। अपनी कुछ बातों को जीवनसाथी के सामने उजागर न करें।

कर्क

आज का दिन आपके लिए कुछ नए संपर्कों से लाभ लेकर आएगा। परिवार में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आपकी कोई नए काम को करने की पहल अच्छी रहेगी। विद्यार्थियों को अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। किसी संपत्ति संबंधित मामले में आप अपनी आंख व कान खुले रखें। आपको अपनी आय को बढ़ाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे उनमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

सिंह

आज का दिन आपके लिए पार्टनरशिप में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा। आपका छुटपुट लाभ के अवसरों पर पूरा ध्यान देना होगा ताकि आप अच्छा लाभ कमा सकेंगे। आपको सेहत के प्रति सचेत रहना होगा क्योंकि आपकी कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है। आपको भाई व बहनों का पूरा साथ मिलेगा। लेनदेन से संबंधित मामलों में आप पूरी लिखा पढी करें। यदि आप किसी से धन उतार लेंगे तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज प्रमोशन मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

कन्या

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप अपने मन में नकारात्मक विचारों को ना लाएं नहीं तो उससे आपका कोई नुकसान हो सकता है। आपकी कोई प्रिय वस्तु यदि लंबे समय से खो गई थी,तो वह आपको वापस मिल सकती हैं। माता पिता के आशिर्वाद से आप किसी छोटे-मोटे बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। आप अपने किसी साथी के काम मे रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे,जिससे आपका कोई लड़ाई-झगड़ा हो सकता है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

तुला

आज का दिन आपके लिए किसी नए काम में निवेश करने के लिए अच्छा रहेगा। व्यवसाय में आप कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं । किसी अपरिचित व्यक्ति पर अत्यधिक विश्वास करना आपको नुकसान देगा। आपको माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपको जीवनसाथी से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा जिससे आप दोनों के बीच चल रही दूरियां भी कम होगी। विद्यार्थी किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए किसी नए काम में निवेश करने के लिए अच्छा रहेगा। व्यवसाय में आप कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं। किसी अपरिचित व्यक्ति पर अत्यधिक विश्वास करना आपको नुकसान देगा। आपको माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपको जीवनसाथी से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा जिससे आप दोनों के बीच चल रही दूरियां भी कम होगी। विद्यार्थी किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

धनु

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। आप अपने कुछ महत्वपूर्ण निर्णय को लेने में जीवनसाथी से सलाह मशवरा करेंगे। आपको बिजनेस में आपका रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। जीवन साथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आप नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना सकते हैं, जिसके लिए आप समय निकालने में कामयाब रहेंगे।

मकर

आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है। आपके मन में चल रही उलझन को लेकर आप परेशान रहेंगे। अपनी मेहनत में कोई कमी ना छोड़े। व्यापार में आपको अत्यधिक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको आय के नए-नए स्रोत प्राप्त होंगे। आपके किसी काम के पूरा होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। माता-पिता क्या आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आपका कोई विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकता है जिन्हें आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात देने में कामयाब रहेंगे।

कुंभ

आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहेगा। आपका कोई महत्वपूर्ण उद्देश्य पूरा होगा। आप पारिवारिक समस्याओं को लेकर वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं जिसमें आपकी काफी चिंता दूर होगी। आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले तो अवश्य जाएं क्योंकि वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपको इधर-उधर के कामों को छोड़कर अपने कामों पर फोकस करना होगा। किसी नए वाहन को आप अपने घर लेकर आ सकते हैं।

मीन

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आप अपने जीवन के लिए कुछ अच्छा धन निवेश करने की योजना बना सकते हैं। आप यदि कुछ पुराने झगड़े व झंझटों को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उनसे आपको छुटकारा मिलेगा। आप अपनी संतान के करियर को लेकर कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति के सामने आप कोई ऐसी बात ना बोलें जिससे कि कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो। आप किसी को धन उधार ना दें नहीं तो समस्या हो सकती है।