Saturday , December 30 2023

बरेली : नये साल के जश्न में हुड़दंग मचाया तो जाना पड़ेगा जेल

बरेली में नये साल के जश्न के दौरान हुड़दंग मचाया तो पुलिस कार्रवाई करेगी। शनिवार शाम से पुलिस और यातायात पुलिस की टीमें अभियान चलाकर कार्रवाई करेंगी। हुड़दंगियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जाएगा।

एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि थानों की पुलिस के साथ यातायात पुलिस की टीम बनाकर हुड़दंगियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। शाम पांच बजे से रात दस बजे तक टीमें रास्तों, सार्वजनिक स्थानों से लेकर होटलों व ढाबों की चेकिंग करेंगी।

यातायात पुलिस वाहनों को अनियमित तरीके से दौड़ाने व यातायात नियमों का पालन न करने के आधार पर चालान करेगी। ब्रेथ एनालाइजर से जांच की जाएगी कि चालकों ने शराब तो नहीं पी है।

बिना अनुमति के नहीं होगा आयोजन

एसपी सिटी ने बताया कि प्रशासन ने जिन होटलों को लाइसेंस दिए हैं, सिर्फ वहीं नई साल के कार्यक्रम हो सकेंगे। जिन होटलों में बार हैं, वहां सीमित तौर पर कार्यक्रम कराए जा सकेंगे। अगर कहीं बिना अनुमति के आयोजन होता मिला या हुड़दंग हुआ तो पुलिस होटल या संबंधित संस्थान के संचालकों पर रिपोर्ट दर्ज करेगी।

थाना प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने क्षेत्र में चेकिंग कर ऐसी गतिविधियों पर नजर रखें। होटलों, बरातघर संचालकों को पार्किंग की व्यवस्था और कार्यक्रम स्थल से लेकर दरवाजे तक सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी निर्देश दिया है।

आबकारी टीम को दिया निर्देश

जिला आबकारी अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि होटल संचालकों को स्पष्ट रूप से बता दिया गया है कि बिना लाइसेंस शराब पार्टी न करें। इसकी चेकिंग के लिए आबकारी विभाग की टीमें लगाई गई हैं। कहीं भी बिना अनुमति के शराब पिलाने की शिकायत सही मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

सेटेलाइट पर बवाल के बाद सन्नाटा

सेटेलाइट बस स्टैंड चौराहे पर पीलीभीत रोड की ओर तीन दिन पहले बवाल हुआ था। मामले में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस सीसीटीवी फुटेज देखकर जांच कर रही है। दरअसल यहां शाम होते ही सड़क पर खोखे व दुकानों पर शराबी जुट जाते हैं। ठेलों पर भी जाम छलकते हैं और शराब तक बेची जाती है।

शाम से आधी रात तक चौराहे पर असामाजिक तत्व जुटे रहते हैं। दो दिन से यहां सुकून की स्थिति है। कई खोखे बंद होने से हुड़दंगी भी नहीं जुट रहे। इंस्पेक्टर बारादरी अमित पांडेय का कहना है कि असामाजिक तत्वों पर अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।