Sunday , December 31 2023

बांग्लादेश ने जीता तीसरा टी20, बराबरी पर खत्म की सीरीज

न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है। न्यूजीलैंड की टीम ने तीसरे टी20 में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 110 रन का लक्ष्य रखा।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी-

टीम ने पहले ओवर में 1 रन पर सौम्य सरकार के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद टीम ने दूसरा विकेट 31 रन पर गंवाया। टीम की ओर से सबसे ज्यादा 17 रन कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने बनाए। तौहीद हृदोय ने 16 रन और अफीफ हुसैन ने 14 रन बनाए।

मिशेल सेंटनर ने लिए 4 विकेट-

इसके अलावा रोनी तालुकदार और रिशाद हुसैन ने 10 रन बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। गेंदबाजी में मिशेल सेंटनर ने शानदार 16 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा टिम साउदी, एडम मिल्ने और बेन सियर्स ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी-

110 रन का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 16 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। टीम के लिए फिन एलन ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। इसके अलावा जेम्स नीशम ने नाबाद 28 और कप्तान मिशेल सेंटनर ने नाबाद 18 रन बनाए। इसके साथ ही टीम के 4 बल्लेबाज 1 रन पर पवेलियन लौट गए।

बांग्लादेश ने जीता मैच-

न्यूजीलैंड की टीम 14.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर केवल 95 रन ही बना सकी। बांग्लादेश के महेदी हसन और शोरफुल इस्लाम ने 2-2 विकेट चटकाए। बारिश के कारण डीएलएस से बांग्लादेश ने एक बार फिर तीसरे मैच में शानदार जीत हासिल की। ऐसे में बांग्लादेश ने तीसरा मैच जीत के सीरीज को ड्रॉ कि। दूसरा मैच बारिश के कारण टाई रहा। पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीता था।