Tuesday , January 2 2024

चंडीगढ़ में चाकू घोंपकर युवक की हत्या, वजह हैरान करने वाली!

चंडीगढ़ के विकास नगर (मौलीजागरां) के रौनक ग्रीन पार्क में सोमवार रात करीब साढ़े आठ बजे तीन लोगों ने एक युवक के पेट में चाकू घोंपकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर तीनों फरार हो गए। नए साल की पहली रात को हुई इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को जीएमएसएच-16 पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। खबर लिखे जाने तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी थी।

मौलीजागरां थाना पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है ताकि आरोपियों का सुराग लग सके। वहीं, वारदात के बाद मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने पार्क के अंदर बिखरे खून के सैंपल इकट्ठे किए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वारदात से पहले तीनों आरोपियों और युवक के बीच कुछ देर बातचीत भी हुई।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, विकास नगर में सब्जी मंडी के पास बने रौनक ग्रीन पार्क में सोमवार रात करीब सवा आठ बजे करीब 25 वर्षीय एक युवक बैठा था। वह जोर-जोर से चिल्ला रहा था, ऐसा लग रहा था कि वह नशे में है। इसी बीच पार्क में बैठे तीन अन्य युवक उसके पास आए और उसे चुप रहने को कहा। इस बात को लेकर युवकों की बीच बहस हो गई। एक चश्मदीद के मुताबिक थोड़ी देर बाद शोर मचा रहे युवक को तीनों युवक पीटने लगे। युवक ने विरोध किया तो तीनों में से एक ने चाकू निकालकर 25 वर्षीय युवक के पेट में घोंप दिया।

आरोपी ने युवक के पेट में इतनी जोर से चाकू घुमाया कि उसकी अंतड़ियां बाहर आ गईं। इसके बाद युवक पार्क में जमीन पर गिर पड़ा और तेजी से खून बहने लगा। कुछ दूर मौजूद एक चश्मदीद ने वारदात का वीडियो बनाने की कोशिश की लेकिन उसका मोबाइल नीचे गिर गया जिससे वीडियो नहीं बन सका। वारदात के बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए।

लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौलीजागरां थाना पुलिस मौके पर पहुंची। साथ ही मनीमाजरा थाना प्रभारी रामदयाल, आईटी पार्क थाना प्रभारी जसपाल सिंह और ऑपरेशन सेल इंचार्ज शेर सिंह भी मौके पर पहुंचे। हत्या की सूचना मिलते ही एसपी सिटी मृदुल और डीएसपी पी अभिनंदन भी मौके पर पहुंच गए और जांच शुरू कर दी। पुलिस को घटनास्थल से मृतक का मोबाइल फोन बरामद हुआ है। पुलिस अब फोन के जरिए मृतक की पहचान करने में जुटी है। बताया जा रहा है कि पुलिस को आरोपियों का सुराग मिल गया है। तीनों आरोपी विकास नगर के ही बताए जा रहे हैं।

10 मिनट पहले ही पुलिस ने खाली कराया था पार्क

वारदात की सूचना पर पूर्व एरिया पार्षद एवं पूर्व डिप्टी मेयर अनिल दुबे भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने दावा किया कि हत्यारे विकास नगर के ही रहने वाले हैं। बताया कि सर्दी का मौसम होने के चलते पार्क में वारदात के समय कुछ लोग ही थे। वारदात होने से करीब 10 मिनट पहले ही मौलीजागरां पुलिस ने पार्क को खाली कराया था। जब पुलिसकर्मी शव को ले जा रहे थे तब युवक की जेब में पड़ा मोबाइल लगातार बज रहा था। वहीं, एरिया पार्षद मनोज सोनकर भी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे।