Wednesday , January 3 2024

AUS vs PAK: पाकिस्‍तान के ओपनर्स का शर्मनाक प्रदर्शन

ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच बुधवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा व अंतिम टेस्‍ट मैच शुरू हुआ। पाकिस्‍तान के कप्‍तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्‍तान के ओपनर्स अब्‍दुल्‍लाह शफीक और सैम अय्यूब अपने कप्‍तान के फैसले को बिलकुल सही साबित नहीं कर सके और बिना खाता खोले आउट हुए। पारी की दूसरी गेंद पर मिचेल स्‍टार्क ने शफीक को दूसरी स्लिप में स्‍टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया।

एससीजी पर पहली बार हुआ ऐसा

अगले ही ओवर की दूसरी गेंद पर जोश हेजलवुड ने डेब्‍यूटेंट सैम अय्यूब को विकेटकीपर कैरी के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्‍तान को दूसरा झटका दिया। इसी के साथ पाकिस्‍तानी ओपनर्स के नाम एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में यह पहला मौका रहा, जब टेस्‍ट मैच की एक पारी में दोनों ओपनर्स बिना खाता खोले आउट हुए।

सैम अय्यूब का डेब्‍यू बिगड़ा

बता दें कि सैम अय्यूब को पाकिस्‍तान ने टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका दिया, जो पूरी तरह असफल रहे। सैम अय्यूब बिना खाता खोले आउट हुए। अय्यूब पहले ओपनर हैं, जिन्‍होंने शान मसूद की कप्‍तानी में टेस्‍ट डेब्‍यू किया और बिना खाता खोले आउट हुए। अब तक शान मसूद पाकिस्‍तान के आखिरी ओपनर थे, जो डेब्‍यू में बिना खाता खोले आउट हुए थे। मसूद ने 2013 में अबुधाबी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना टेस्‍ट डेब्‍यू किया था।

313 रन पर ऑलआउट हुआ पाकिस्‍तान

पैट कमिंस (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने तीसरे टेस्‍ट के पहले दिन पाकिस्‍तान को 77.1 ओवर में 313 रन पर ऑलआउट कर दिया। पाकिस्‍तान को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाने में मोहम्‍मद रिजवान (88), आघा सलमान (53) और आमेर जमाल (82) ने महत्‍वपूर्ण योगदान दिया। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से कमिंस के अलावा मिचेल स्‍टार्क ने दो जबकि नाथन लियोन और मिचेल मार्श को एक-एक सफलता मिली।