Wednesday , January 3 2024

गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर महेंद्रगढ़ में नितिन फौजी के घर छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में हरियाणा और राजस्थान में 31 स्थानों पर छारेमारी की है। दरअसल, करणी सेना प्रमुख रहे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की राजस्थान की राजधानी जयपुर में हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं, गोगामेड़ी की हत्या को अंजाम देने वाले दोनों शूटर्स को राजस्थान पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया था और इस मामले में हरियाणा के नाम भी जुड़ा हुआ है।

एनआईए की टीम ने महेंद्रगढ़ के गांवों में शुरू की रेड राजस्थान की राजधानी जयपुर में हुए सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड को लेकर महेंद्रगढ़ में एनआईए की टीम ने आज अनेक स्थानों पर छापा डाला। क्षेत्र के गांव दौंगड़ा जाट, झगडो़ली, पाथेड़ा, खुडाना, कैमला सहित अन्य गांवों में टीम ने दबिश दी है। राजस्थान में गत 5 दिसंबर को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की घर में घुसकर ताकत तोड़ गोलियां मार कर हत्या कर दी थी। इस मामले में महेंद्रगढ़ जिले के पांच आरोपियों की संलिप्तता थी।

आरोपियों को राजस्थान पुलिस ने न्यायिक हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि पुलिस पूछताछ में महेंद्रगढ़ जिले के अन्य आरोपियों के बारे में भी कुछ सुराग हाथ लगे हैं। हालांकि अभी तक टीम की ओर से इस मामले में किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया गया है।

गैंगस्टर महेश सैनी और नीरज के घर पर एनआईए ने की रेड

रेवाड़ी में दो जगह पर एनआईए की टीम ने रेड की है। शहर स्थित सती कॉलोनी में गैंगस्टर महेश सैनी व गांव भाडौर निवासी नीरज के घर पर एनआईए की टीम सुबह के समय पहुंची। जैसे ही टीम यहां पर पहुंची पहले तो एकदम से किसी को कुछ समझ नहीं आया। उसके बाद कुछ समय पश्चात पता चला कि एनआईए की टीम आई है। एनआईए की टीम में 5 सदस्य थे। साथ में लोकल पुलिस भी मौजूद रही।

मिली जानकारी के मुताबिक नीरज लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में है जिस वजह से एनआईए की टीम ने घर पर रेड की है। नीरज के घर पर एनआईए की टीम पहले भी आ चुकी है। दूसरी तरफ लंबे समय से फरार चल रहा गैंगस्टर महेश सैनी पर पहले भी अदालत सख्त रुख अपना चुकी है। गैंगस्टर महेश सैनी की संपत्ति अदालत ने अटैच कर पिछले माह ही कार्रवाई की थी।

गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर हिसार पहुंची टीम

राजस्थान के जयपुर में घर में घुसकर करणी सेना के प्रमुख सुखदेव गोगामेड़ी की गोलियों से भूनकर हत्या मामले में एनआईए की टीम हिसार भी पहुंची है।एनआई की तीन टीम सुबह बरवाला, गांव दाहिमा और गांव सातरोड़ पहुंची। तीनों टीमों ने यहां पर सर्च अभियान चलाया है। टीम ने कुछ दिन पहले सातरोड़ गांव से गोगामेड़ी हत्याकांड में शामिल एक आरोपी उधम सिंह को गिरफ्तार किया था।