Wednesday , January 3 2024

सीएम पर भड़के नवजोत सिद्धू बोले-कांग्रेस थी, है और रहेगी…

पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच जहां गठबंधन को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं वहीं दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे पर टीका-टिप्पणी से भी पीछे नहीं हट रहे।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा था कि दिल्ली और पंजाब में मां, बच्चे को दुनिया की सबसे छोटी कहानी सुना सकती है कि- एक थी कांग्रेस। इसके बाद से कांग्रेस नेताओं का उन पर पलटवार जारी है। अब पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिद्धू ने मान पर निशाना साधा है।

सिद्धू ने कहा कि थोथा चना बाजे घना। शर्म कर मितर प्यारे… कांग्रेस थी, है और रहेगी… रोक सको तो रोक लो। सिद्धू ने कहा कि चार राज्यों के चुनाव में आप को आधा प्रतिशत वोट भी नहीं मिले थे। लोकसभा में पार्टी का एक सांसद है और वो भी कांग्रेस से उधार लिया हुआ है।

इससे पहले कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा था कि आप के और मोदी जी के विचार कितने मिलते हैं!! दोनों का सपना कांग्रेस मुक्त भारत का है। दोनों मुंह की खाएंगे। वैसे एक भोजपुरी पिक्चर का नाम है ‘एक था जोकर’।

वहीं कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा था कि आने वाले समय में मांएं कहेंगी कि एक पार्टी थी जो अब तिहाड़ जेल में मिल सकती है। बताओ किस पार्टी का 40 फीसदी नेतृत्व जेल में है और बाकी लोग जाने को तैयार हैं?

गोइंदवाल प्लांट की खरीद को लेकर सिद्धू ने मान को घेरा गोइंदवाल थर्मल की खरीद को लेकर सिद्धू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को घेरा। सिद्धू ने कहा कि पंजाब को टिकाऊ वित्तीय फैसलों की जरूरत है, न कि आलोचनात्मक प्राप्तियों की। जो सूबे के कर्जे के संकट को और गहरा करें। गोइंदवाल पावर प्लांट एक संपत्ति से बहुत दूर एक सफेद हाथ की तरह दिखाई देता है। क्योंकि प्लांट पर 6600 करोड़ रुपये से अधिक का कर्जा है, जिसे अब पंजाब के टैक्सदाताओं को उठाना पड़ेगा।