Monday , January 8 2024

BBL में दिल्ली के बल्लेबाज ने 97 मीटर लंबा छक्का लगाकर लूटी महफिल

बिग बैश लीग 2023-24 के 29वें में मैच में ब्रिस्बेन हीट और होबार्ट हरिकेंस के बीच मुकाबला हुआ। होबार्ट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

निखिल का छक्का बना चर्चा का विष्य-

ऐसे में टीम के खिलाड़ी ऑलराउंडर निखिल चौधरी Nikhil chaudhary ने अपनी पारी के दौरान एक जबरदस्त छक्का जड़ते हुए फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए 27 साल के भारतीय मूल के खिलाड़ी निखिल ने 144.73 के स्ट्राइक रेट से 38 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के लगाकर तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली।

होबार्ट को मिली हार-

हालांकि निखिल की पारी होबार्ट hobart hurricanes को जीत नहीं दिला सकी। बारिश के कारण होबार्ट को 16 ओवर में 118 रन का लक्ष्य हासिल करना था। ऐसे में ब्रिस्बेन हीट brisbane heat ने 1 रन से मैच अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही चौधरी की पारी अंत तक नहीं चल सकी। होबार्ट की शुरुआत काफी खराब रही और 25 रन पर टीम का स्कोर 4 विकेट था।

संकट में रही होबार्ट-

इसके बाद चौधरी बल्लेबाजी करने आए, जिन्होंने टीम को संकट से बाहर निकाला। चौधरी ने पांचवें ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए ब्रिसबेन के तेज गेंदबाज माइकल नेसर को लॉन्ग-ऑन पर 97 मीटर का लंबा छक्का जड़ दिया।

निखिल ने एक और छक्का जड़ा-

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 15वें ओवर में पॉल वाल्टर की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग बाउंड्री के ऊपर से धीमी गति से एक और छक्का जड़ा। हालांकि, चौधरी जल्द ही आउट हो गए, एक शॉर्ट गेंद को गोलकीपर सैम बिलिंग्स द्वारा कैच करने से चूक गए।