Tuesday , January 9 2024

9 जनवरी का राशिफल

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप कुछ काम लोगों की भलाई सोचकर करेंगे, लेकिन लोगों इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। व्यवसाय कर रहे लोगों का यदि कुछ धन लंबे समय से फंसा हुआ था, तो वह उनको वापस मिल सकता है। नौकरी में कार्यरत लोगों को वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, तभी वह अपने जूनियर से काम निकालने में कामयाब रहेंगे। आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई पुराना वाद विवाद सुलझ सकता है।

वृषभ

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। नौकरी कर रहे लोगों को यदि कोई काम सौंपा जाए, तो उसमें सावधान रहें। आप परिवार के सदस्यों के साथ भविष्य को लेकर कोई प्लानिंग कर सकते हैं। आपसे कार्यक्षेत्र में कोई गलती हो सकती है। आपका कोई काम पूरा होने से आपका विश्वास बढ़ा रहेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों ने यदि अपनी मेहनत में ढील दी, तो इसमें उन्हें समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर होती दिख रही है।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं के पूर्ति के लिए खरीदारी कर सकते हैं। विदेश में रहने वाले किसी परिजन से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। यदि कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर जिम्मेदारियां अधिक हो, तो आप उनमें ढील ना दें। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आप मिलने जा सकते हैं। आप यदि किसी योजना में धन लगाएंगे, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा।

कर्क

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप कार्यक्षेत्र में अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे और आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रूपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। यदि आपने कामों में कोई गलती की, तो उसके लिए आपको अपने सदस्यों से डांट खानी पड़ सकती है। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाएंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आपको किसी पुराने चल रहे वाद विवाद के कारण समस्या होगी।

सिंह

आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। व्यापार में यदि आपका कोई विरोधी है, तो आपको उससे सावधान रहने की आवश्यकता है, लेकिन वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे, फिर भी आपको अपनी जरूरी जानकारी किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर नहीं होने देनी है। माता-पिता से सलाह लेकर यदि आपने किसी काम की शुरुआत की, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप छोटे बच्चों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, जिससे आपको यदि कोई टेंशन थी, तो वह भी आपकी दूर होगी। आपको घूमने-फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होती दिख रही है।

कन्या

आज का दिन आपके लिए कला कौशल में सुधार लेकर आएगा। आपको परिवार के सदस्यों से किसी पुरानी गलती को लेकर माफी मांगनी होगी। कार्यक्षेत्र में यदि आपने कोई बदलाव किया, तो वह आपके लिए कोई समस्या लेकर आ सकता है। आंखों से संबंधित यदि समस्या हो, तो उसमें आप डाक्टरी परामर्श अवश्य लें। आपको किसी कानूनी मामले में जीत मिलती दिख रही है, लेकिन आप किसी अजनबी पर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। संतान को तरक्की करते देख आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

तुला

आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहने वाला है। जिसके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन साझेदारी में यदि आपने किसी काम को किया है, तो उसमें आपके पार्टनर पर पूरी निगरानी बनाकर रखनी होगी नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। व्यवसाय कर रहे लोगों को कुछ पुरानी योजनाओं से अच्छा लाभ मिलेगा, लेकिन उन्हें नई योजनाओं पर भी ध्यान लगाने की आवश्यकता है। आप यदि किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उसमें आपको अपने माता-पिता से बातचीत करके आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा। आप अपनी बुद्धि व विवेक से काम ले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

वृश्चिक

आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए खुशनुमा रहने वाला है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी। आपका मन किसी धार्मिक कार्य में लगेगा, जिससे आपको प्रसन्नता मिलेगी। नौकरी से जुड़े लोगों को समस्या आ सकती है, इसलिए वह किसी दूसरी नौकरी की ओर रुख कर सकते हैं। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलते दिख रही है। संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर खरी उतरेगी। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा।

धनु

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। व्यापार में आपको अच्छा मुनाफा मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आप कुछ लोगों से बातचीत करने में समय बर्बाद ना करें। आप अपने समय का सदुपयोग करें। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ने से आपके ऊपर काम का बोझ भी अधिक रहेगा, लेकिन आप उसमें किसी को साझेदारी ना बनाएं, नहीं तो वह आप उसमें कोई गलती कर सकता है। शेयर या सट्टेबाजी में धन का निवेश करने वाले लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है। आप जीवनसाथी के करियर को लेकर यदि चिंतित चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी दूर होगी।

मकर

आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है। आपके मन में किसी बात को लेकर टेंशन में रहेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं, लेकिन आपको बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाना बेहतर रहेगा ताकि आप अपने भविष्य के लिए कुछ धन आसानी से संचय कर पाएं। यदि आपकी कोई पुरानी देनदारी लंबे समय से चल रही है, तो आप उसे भी काफी हद तक उतरने में सफल रहेंगे। परिवार में किसी सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आपको अपनी माताजी से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को ध्यान में रखना होगा।

कुंभ

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आप अपनी दिनचर्या में बदलाव कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके सहयोगियों का आपको पूरा साथ मिलेगा, लेकिन नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा। आपको अपने जूनियर से मदद लेनी होगी, जो उनको आसानी से मिल जाएगी। बिजनेस में आपकी किसी योजना से आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो उनके काम लटक सकते हैं।

मीन

आज का दिन आपके लिए वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाएं रखने के लिए रहेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपको कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने का मौका मिलेगा। आपकी वाणी की सौम्यता देखकर लोग आपके जन समर्थन में भी इजाफा होगा, लेकिन विद्यार्थियों को शिक्षा में किसी प्रतियोगिता में मनचाही सफलता मिलने से प्रसन्नता रहेगी। परिवार में लोगों का साथ आपको पसंद आएगा और आपसे