Thursday , January 11 2024

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का हो गया है चयन, दीप दासगुप्ता ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

दीप दासगुप्ता ने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी बहुत अहम है। साथ ही इन दोनों की भूमिक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी दोनों की भूमिका अहम होगी। दीप दासगुप्ता ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है। साथ ही प्लेइंग इलेवन का भी चयन लगभग हो चुका है।

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है। रोहित भारतीय टीम का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे। ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर दीप दासगुप्ता ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कई सारे भविष्यवाणी की।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए दीप दासगुप्ता ने कहा, “यह महत्वपूर्ण होने वाला है, लेकिन विराट और रोहित जैसे किसी व्यक्ति के लिए आप कुछ हद तक आईपीएल के आधार पर उनका भविष्य तय नहीं कर सकते हैं, और मुझे यकीन है कि विराट 500 प्लस रन बनाएंगे। वह 500-600 रन बनाते हैं, भले ही सीजन बहुत खराब हो। इस सीजन में रोहित को देखना दिलचस्प होगा क्योंकि वह मुंबई इंडियंस का नेतृत्व नहीं कर रहे हैं, इसलिए यह रोहित के लिए एक अलग तरह की भूमिका होगी।

‘टीम का हो गया है चयन’

दीप दासगुप्ता ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि तमाम चर्चाओं के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम 90-95% फाइनल है और प्लेइंग इलेवन 99% फाइनल है, क्योंकि मुझे नहीं लगता कि दोनों आईपीएल में रन बनाएंगे। एक और महत्वपूर्ण चीज है कप्तानी क्योंकि यह प्रारूप कप्तानी पर आधारित है। यह लगभग तय है कि रोहित वर्ल्ड कप में कप्तान के रूप में कप्तानी करेंगे, क्योंकि वह कप्तानी कर रहे हैं, जो कि सीरीज का आखिरी शेड्यूल माना जा रहा है।

11 जनवरी को खेला जाएगा पहला मैच

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को खेला जाएगा। पहले मैच के लिए निजी कारणों के चलते विराट कोहली उपलब्ध नहीं रहे। वहीं, मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने कहा कि रोहित के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करेंगे। शुभमन गिल और विराट कोहली के नंबर को लेकर पेंच फंसा है।