Sunday , January 14 2024

भारत जोड़ो न्याय यात्रा : घने कोहरे की वजह से राहुल गांधी की फ्लाइट में देरी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में आज (14 जनवरी) से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की शुरुआत होने वाली है। पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर के थौबल जिला से इस यात्रा की शुरुआत होगी। थौबल जिले के खोंगजोम इलाके के एक मैदान में इस यात्रा को हरी झंडी दिखाई जाएगी। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी 6000 किलोमीटर से ज्यादा का सफर करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी समेत कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। राहुल गांधी 60 से 70 यात्रियों के साथ पैदल और बस से सफर करेंगे। हालांकि, पहले यह राजधानी इंफाल से शुरू होने वाली थी, लेकिन बाद में इसमें बदलाव किया गया।

यहां पढ़ें लाइव अपडेट्स

  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। हालांकि, अबतक उनकी फ्लाइट को लेकर कोई दूसरा अपडेट सामने नहीं आया है।
  • इंडिगो की एक विशेष उड़ान से राहुल गांधी समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इम्फाल के लिए रवाना होने वाले थे, लेकिन खराब मौसम के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट विलंबित है। कांग्रेस नेता अभी तक फ्लाइट में नहीं चढ़े हैं और एयरपोर्ट लाउंज में इंतजार कर रहे हैं।
  • ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहां, “इस यात्रा का उद्देश्य सभी के लिए न्याय की मांग है। इस देश में सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय के लिए राहुल गांधी मणिपुर से मुंबई तक कि यात्रा शुरू कर रहे हैं।”
  • राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा, “यह 6000 किलोमीटर की यात्रा है और महत्व रखती है। मैं चाहता हूं कि यात्रा का संदेश देश के सभी हिस्सों तक पहुंचे।”
  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपने आवास से मणिपुर के लिए रवाना हो चुके हैं। वह आज मणिपुर से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की शुरुआत करेंगे।
  • थौबल के खोंगजोम में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी जोरों पर है। जगह-जगह राहुल गांधी के पोस्टर और होर्डिंग्स लगाए गए हैं।
  • कांग्रेस ने अपनी आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक तस्वीर पोस्ट कर इस कार्यक्रम की जानकारी दी है।