Tuesday , January 16 2024

ऑस्‍ट्रेलिया-वेस्‍टइंडीज ने पहले टेस्‍ट के लिए दोनों टीमों ने किया अपनी Playing11का एलान

ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच बुधवार से दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा। ऑस्‍ट्रेलिया और वेस्‍टइंडीज के बीच सीरीज का पहला टेस्‍ट एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। दोनों टीमों ने पहले टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है।

वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान क्रैग ब्रेथवेट ने बताया कि पहले टेस्‍ट में उनकी टीम से तीन खिलाड़ी डेब्‍यू करेंगे। एडिलेड में कावेम हॉज, जस्टिन ग्रीव्‍स और शामर जोसेफ कैरेबियाई टीम की तरफ से पदार्पण करेंगे।
इससे कैमरन ग्रीन को अपनी मनपसंद नंबर-4 पर खेलने की अनुमति मिलेगी। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के पास ग्रीन के रूप में अतिरिक्‍त गेंदबाजी विकल्‍प भी होगा। इस कदम से मिचेल स्‍टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस का कार्यभार संतुलित होगा।

डेब्‍यूटेंट बिखेरना चाहेंगे जलवा
वेस्‍टइंडीज की बात करें तो दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ग्रीव्‍स प्रमुख कड़ी बन सकते हैं। ग्रीव्‍स का फर्स्‍ट-क्‍लास गेंदबाजी रिकॉर्ड दमदार है और वो बल्‍ले से भी योगदान देना जानते हैं। वहीं शामर को भी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद होगी। हॉज पर गुडाकेश मोती का साथ निभाने की जिम्‍मेदारी हो सकती है।

एड‍िलेड टेस्‍ट के लिए दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11
ऑस्‍ट्रेलिया – उस्‍मान ख्‍वाजा, स्‍टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, ट्रेव‍िस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्‍स कैरी, मिचेल स्‍टार्क, पैट कमिंस (कप्‍तान), नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

वेस्‍टइंडीज – क्रैग ब्रेथवेट (कप्‍तान), तेजनारायण चंद्रपॉल, कर्क मैकेंजी, एलिक एथांजे, कावेम हॉज, जस्टिन ग्रीव्‍स, जोशुआ डी सिल्‍वा, गुडाकेश मोती, अल्‍जारी जोसेफ, शामर जोसेफ औरे केमार रोच।

ऑस्‍ट्रेलिया की बढ़ेगी ताकत
ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने पुष्टि की है कि ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन के जुड़ने से उनकी टीम की ताकत बढ़ेगी। डेविड वॉर्नर के संन्‍याय लेने के बाद स्‍टीव स्मिथ ने पारी की शुरुआत करने में दिलचस्‍पी दिखाई। पहले टेस्‍ट में स्मिथ ऑस्‍ट्रेलिया के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे।