Friday , January 19 2024

WTC Points Table: वेस्टइंडीज को रौंदकर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत बरकरार

एडिलेड के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इस धमाकेदार जीत का फायदा कंगारू टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भी पहुंचा है। ऑस्ट्रेलिया ने नंबर एक की पोजीशन पर अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है। 9वें मैच में कंगारू टीम ने छठी जीत का स्वाद चखा है।

ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत बरकरार
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत बरकरार है। कंगारू टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से पटखनी दी। वेस्टइंडीज से मिले महज 26 रन के स्कोर को कंगारू टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए हासिल किया। टीम की ओर से जोश हेजलवुड ने कहर बरपाते हुए मैच में 9 विकेट झटके। वेस्टइंडीज की पूरी टीम दूसरी इनिंग में महज 120 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

दूसरे नंबर पर टीम इंडिया
डब्ल्यूटीसी की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर काबिज है। भारतीय टीम का जीत प्रतिशत 54.16 है, जबकि टॉप पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया का जीत प्रतिशत 61.11 है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका मौजूद है, जिनका जीत प्रतिशत 50.00 है। न्यूजीलैंड चौथे और बांग्लादेश पांचवें नंबर पर मौजूद है। वहीं, पाकिस्तान छठे और इंग्लैंड सातवें नंबर पर काबिज है। पहले टेस्ट में हार के बाद वेस्टइंडीज 8वें पायदान पर खिसक गई है।

जोश हेजलवुड ने बरपाया कहर
पहली पारी में 4 विकेट चटकाने के बाद जोश हेजलवुड ने दूसरी इनिंग में भी गेंद से जमकर कहर बरपाया। हेजलवुड के आगे कैरेबियाई बल्लेबाजों ने बेहद आसानी से सरेंडर कर दिया और पूरी टीम 120 रन बनाकर ढेर हुई। वेस्टइंडीज की ओर से दूसरी इनिंग में सर्वाधिक 26 रन किक मैकेंजी ने बनाए। हेजलवुड ने दूसरी इनिंग में पांच विकेट झटके। हेजलवुड के अलावा मिचेल स्टार्क और नाथन लायन ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।