Saturday , January 20 2024

20 जनवरी का राशिफल

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको जीवन स्तर में सुधार आएगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। आपकी वाणी व व्यवहार को देखकर आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसमें आप वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आय आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है। आप मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। विदेश में रह रहे किसी परिजन से फोन के जरिए कोई शुभ सुचना सुनने को मिलेगी। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा। आपको मन मुताबिक लाभ मिलने से खुशी का कोई का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपनो के साथ अच्छा समय बिताएंगे। परिवार में किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई डिसीजन ले सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपनी बॉस की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप कुछ नहीं कहेंगे। आप अपने घर की साज सज्जा पर बड़ा ध्यान देंगे। अविवाहित जातकों के जीवन में

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा। आपकी साख चारों ओर फैलेगी। आपकी बढ़ते खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। कुछ नए अनुबंधो का आपको लाभ मिलेगा। आपको संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलती दिख रही है। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के मनमाने व्यवहार के कारण परेशान रहेंगे। जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें किसी संस्था से जुड़ने का मौका मिलेगा। आप किसी नई रिसर्च में भी भाग ले सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधानी रखने के लिए रहेगा। कामकाज से संबंधित कोई काम आपके लिए सिर दर्द बन सकता है। परिवार में किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलने की संभावना है। व्यापार में आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है। आर्थिक स्थिति को लेकर चिंता हो सकती है। नौकरी में कार्यरत लोग यदि किसी और काम को करने की योजना बना रहे थे, तो उनकी वह इच्छा पूरी होगी। आप सबके हित की बात करेंगे। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश आपकी कामयाब रहेगी।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आप अपने काम में सूझबूझ से आगे बढ़ेंगे। आपके विभिन्न प्रयास रंग लाएंगे। आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेगी। कारोबार कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। राजनीति में कार्यरत लोग किसी बड़े पदों की प्राप्ति कर सकती हैं। कला कौशल में सुधार आएगा। उनकी इच्छा की पूर्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। संतान के लिए आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप अपने काम को लेकर जोखिम ना उठाएं, नहीं तो बाद में आपको कोई नुकसान हो सकता है। आपको अपने सगे संबंधियो से किसी जरुरी बात को लेकर सलाह मशवरा कर सकते हैं। धन-धान्य में वृद्धि होगी और आपकी सुख व समृद्धि बढ़ेगी। आपको अपने कामों पर पूरी निगरानी बनाकर रखनी होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने कामों को अपने जूनियर पर नहीं टालना है, नहीं तो उसमें कोई गलती हो सकती है। आप जीवनसाथी को किसी गलत बात चिंतित रहेंगे।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपनी ऊर्जा को सही काम में लगाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। किसी कानूनी मामलों में आपको धैर्य रख कर आगे बढ़ना होगा। आप अपनी जिम्मेदारी को समय से पूरा करने की कोशिश करें, नहीं तो परिवार में कोई सदस्य आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको अपने शारीरिक कष्टों को लेकर डॉक्टरी परामर्श लेना होगा, नहीं तो वह बढ़ सकती हैं। प्रेम में सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आप परिवार के सदस्यों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने जरूरी कामों में लापरवाही करने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आप अपनी आंखों व कान खोल कर कार्य करें। साझेदारी में काम को करने में आपको तेजी दिखानी होगी। आप अपने कार्यक्षेत्र में अच्छी सोच बनाए रखें। आपके विभिन्न प्रयास रंग लाएंगे और आपकी नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी। संतान को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकते हैं, जो आपकी खुशी का कारण बनेगी। परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। माताजी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मिल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मेहनत व लगन से काम करने के लिए रहेगा। आप अपने कार्य क्षेत्र में कर्मनिष्ठ होकर काम करें। अपने लक्ष्य पर अपना ध्यान केंद्रित करें। आवश्यक कार्यों में आपको दिल नहीं देनी है, नहीं तो वह लटक सकती हैं। सेवा क्षेत्र से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। आपको अपने विपक्षियों के खिलाफ कोई रणनीति बनानी होगी, तभी आप उन्हें आसानी से मात दे पाएंगे। किसी नए निवेश को करने के लिए आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। आपको किसी नये वाहन की खरीदारी करना बेहतर रहेगा। आपका कोई मित्र आपके किसी बात का बुरा मान सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है। आपका प्रत्येक कार्य को करने के लिए तत्पर रहेंगे। व्यापार में आपको कुछ पुरानी योजनाओं से अच्छा लाभ मिलेगा। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन के जरिए कोई शुभ सूचना मिल सकती है। आप किसी से धन उधार ना लें, नहीं तो आपको उस धन को उतारने में समस्या हो सकती हैं। जो जातक राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत है, उनके कामों में वृद्धि हो सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। आपको अपने काम में तेजी से आगे बढ़ना होगा। परस्पर सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपके आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के प्रयास सफल रहेंगे। आप परिजनों के साथ खूब समय बिताएंगे। आपको एक दूसरे को बेहतर जानने का मौका मिलेगा। कामकाज मैं आपको सक्रियता बनाए रखनी होंगी। आप किसी बात को लेकर जिद व अहंकार ना दिखाएं। आपको संतान की ओर से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती लेकर आएगा। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। आपके साहस व पराक्रम देखकर आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। आपको कोई जरूरी जानकारी किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर करने से बचना होगा। सामाजिक गतिविधियों में भी आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। भाईचारे की भावना को बल मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य को नौकरी मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप कुछ लोगों से मदद ले सकते हैं। आपको किसी काम के पूरा होने के कारण आप किसी छोटी-मोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।