Friday , February 2 2024

भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024′ कार्यक्रम को आज संबोधित करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 फरवरी, 2024 को शाम 4:30 बजे भारत मंडपम, नई दिल्ली में भारत की सबसे बड़ी और अपनी तरह की पहली परिवहन-संपर्क प्रदर्शनी- भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

ये होंगे आकर्षण के केंद्र
भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 संपूर्ण परिवहन-संपर्क और मोटर-वाहन उद्योग मूल्य श्रृंखलाओं में भारत की क्षमताओं का प्रदर्शन करेगा। एक्सपो में प्रदर्शनियां, सम्मेलन, क्रेता-विक्रेता बैठकें, राज्य सत्र, सड़क सुरक्षा मंडप और गो-कार्टिंग जैसे जन-केंद्रित आकर्षण भी शामिल होंगे।

प्रौद्योगिकियों और सेवाओं की पूरी शृंखला का करेंगे प्रदर्शन
50 से अधिक देशों के 800 से अधिक प्रदर्शनी-आयोजकों के साथ, एक्सपो अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों, स्थायी समाधानों और परिवहन की नयी तकनीकों पर प्रकाश डालेगा। एक्सपो में 600 से अधिक वाहन कल-पुर्जा निर्माताओं के अलावा, 28 से अधिक वाहन निर्माताओं की भागीदारी होगी। इस कार्यक्रम में 13 से अधिक वैश्विक बाजारों के 1000 से अधिक ब्रांड अपने उत्पादों, प्रौद्योगिकियों और सेवाओं की पूरी शृंखला का प्रदर्शन करेंगे।

परिवहन-संपर्क समाधानों के लिए समग्र दृष्टिकोण को मिले बढ़ावा
प्रदर्शनी और सम्मेलनों के साथ-साथ, इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दोनों स्तरों पर सहयोग को सक्षम करने के लिए क्षेत्रीय योगदान और पहलों को प्रदर्शित करने के संदर्भ में राज्यों के लिए राज्य सत्र भी शामिल होंगे, ताकि परिवहन-संपर्क समाधानों के लिए समग्र दृष्टिकोण को बढ़ावा दिया जा सके।