Monday , February 5 2024

शुभमन गिल की तारीफ में युवराज-धवन ने जमकर पढ़े कसीदे

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका दूसरा टेस्ट विशाखापट्टनम के डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में भारत की दूसरी पारी में शुभमन गिल ने तूफानी शतक जमाया।

उनके बल्ले से काफी लंबे समय बाद ये शतक निकला। उनका ये शतक देख हर कोई उनकी जमकर तारीफ कर रहा है। खराब फॉर्म से जूझ रहे गिल ने ये साबित कर दिया कि उनकी भले ही कुछ समय से फॉर्म सही नहीं चल रही हो, लेकिन उनके बल्ले में अभी भी वहीं आग है, जिससे वह विरोधी टीम को अकेले के दम पर पस्त कर सकते हैं।

गिल के इस शतक के बाद भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और शिखर धवन ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर उनकी जमकर तारीफ की। आइए एक नजर डालते हैं दोनों ने क्या लिखा?

IND vs ENG Test: Shubman Gill की सेंचुरी देख धवन-युवी हुए इंप्रेस
दरअसल, शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 147 गेंदों का सामना करते हुए 104 रन बनाए, जिसमें 2 छक्के और 11 चौके लगाए। दाएं हाथ के बैटर ने फॉर्म में वापसी की। पिछली 11 पारियों में गिल के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला, लेकिन उन्होंने तीसरे दिन अय्यर के साथ पहले 89 की अहम साझेदारी निभाई।

इसके बाद उन्होंने शानदार शतक जमाया। गिल के शतक को देख युवराज सिंह काफी खुश हुए। उन्होंने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि उन्होंने फिर से चमकते हुए शानदार पारी खेली। उनके तीन डिजिट स्कतोर को देख मैं खुश हूं। बहुत अच्छा खेला लड़के।

धवन ने एक्स पर लिखा कि सलाम है आपको गिल आपके शानदार शतक जड़ा। इस परफॉर्मेंस से आपका टैलेंट दुनिया को दिखा। हमें ऐसी गर्व महसूस होने दो।

अगर बात करें तीसरे दिन के खेल की तो शुभमन गिल के शतक ने भारत को मजबूत पकड़ दिलाई। इंग्लैंड टीम को दूसरी पारी में जीत के लिए 399 रन का टारगेट मिला। इंग्लैंड ने तीसरे दिन के खेल तक एक विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं।