Saturday , February 10 2024

उत्तराखंड: अब मिलने लगेगी कोहरे और ठंड से राहत

बीते कुछ दिनों से प्रदेश भर में अच्छी धूप खिल रही है। इससे तापमान सामान्य होने से ठंड कम होने लगी है। इसके साथ ही मैदानी इलाकों में भी कोहरे से राहत मिल रही है। अगले एक सप्ताह तक प्रदेश भर में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। हालांकि, रात के समय न्यूनतम तापमान में कमी होने से फिलहाल ठंड रहेगी।

दून के तापमान पर नजर डालें तो शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान एक डिग्री कमी के साथ 21 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि रात का न्यूनतम तापमान तीन डिग्री की कमी के साथ 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मुक्तेश्वर में दिन का अधिकतम तापमान तीन डिग्री बढ़ोतरी के साथ 15.9 डिग्री रहा। वहीं, रात के न्यूनतम तापमान में भी दो डिग्री का इजाफा होने से 4.5 डिग्री रहा।

नई टिहरी में दिन का अधिकतम तापमान एक डिग्री बढ़ोतरी के साथ 16.6 डिग्री रहा, जबकि रात का न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री के साथ सामान्य रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, 13 फरवरी तक प्रदेश भर में मौसम साफ रहेगा। दिन में अच्छी धूप खिलने से ठंड का अहसास कम होगा। रात के न्यूनतम तापमान में सामान्य से दो-तीन डिग्री की गिरावट होने से ठंड जारी रहेगी। मैदानी इलाकों में कोहरे से भी राहत मिलेगी।