Sunday , February 11 2024

एसए20 फाइनल: सनराइजर्स ईस्‍टर्न केप ने लगातार दूसरी बार जीता खिताब

एडेन मार्करम के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स ईस्‍टर्न केप ने शनिवार को केशव महाराज की अगुवाई वाली डरबन सुपरजायंट्स को 89 रन से मात देकर अपने एसए20 खिताब की रक्षा की। केप टाउन के न्‍यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स ईस्‍टर्न केप ने मुकाबले पर पूरी तरह पकड़ बनाए रखी और लगातार दूसरी बार खिताब जीता।

सनराइजर्स ईस्‍टर्न केप ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 204 रन बनाए। जवाब में डरबन सुपरजायंट्स की टीम 17 ओवर में 115 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। डरबन के बल्‍लेबाजों ने मार्को यानसेन के सामने घुटने टेक दिए, जिन्‍होंने 4 ओवर में 30 रन देकर पांच विकेट झटके।

डरबन मुकाबले में नजर नहीं आई
205 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी डरबन की शुरुआत खराब रही। क्विंटन डी कॉक (3) को डेनियल वॉरल ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। जेजे स्‍मट्स (1) को यानसेन ने क्रूजर के हाथों कैच आउट कराया। यानसेन ने भानुका राजपक्षा को खाता भी नहीं खोलने दिया और क्रूजर के हाथों कैच आउट कराकर डरबन को बैकफुट पर धकेल दिया।

मैथ्‍यू ब्रीट्ज्‍के (18) और वियाल मुल्‍डर (38) ने चौथे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। तभी हार्मर ने मुल्‍डर को यानसेन के हाथों कैच आउट करा दिया। बार्टमैन ने अगली ही गेंद पर ब्रीट्ज्‍के को बोल्‍ड कर दिया। बार्टमैन ने डरबन की हार तब तय कर दी जब उन्‍होंने हेनरिच क्‍लासेन को खाता नहीं खोलने दिया और क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया।