Monday , February 12 2024

आईएलटी20: सोवटर-पथिराना की घातक गेंदबाजी के सामने वॉरियर्स का सरेंडर

नाथन सोवटर और मथीशा पथिराना की शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से डेजर्ट वाइपर्स ने आईएलटी-20 के वर्षा से बाधित अंतिम ग्रुप मैच में शारजाह वॉरियर्स को छह विकेट से हराया।

इसके साथ ही वाइपर्स का सफर तालिका में पांचवें स्थान पर रहकर समाप्त हुआ। वर्षा के कारण टास में विलंब हुआ और मैच को 18-18 ओवर कराने का निर्णय लिया गया।

जी फाइव और एंड पिक्चर्स पर प्रसारित मैच में वाइपर्स ने टास जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया और नाथन तथा मथीशा ने तीन-तीन विकेट झटके, जिससे शारजाह वॉरियर्स 18 ओवर में नौ विकेट पर 121 रन ही बना सका। जवाब में वाइपर्स ने 12.5 ओवर में चार विकेट पर 123 रन बनाकर जीत दर्ज की।

वाइपर्स को नहीं हुई कोई तकलीफ
122 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी डेजर्ट वाइपर्स को फिल सॉल्‍ट (30) और एलेक्‍स हेल्‍स (21) की जोड़ी ने 50 रन की साझेदारी करके शानदार शुरुआत दिलाई। विलियम्‍स से सॉल्‍ट को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद जुनैद सिद्दकी ने डेजर्ट को तीन गेंदों के अंदर दो तगड़े झटके दिए। उन्‍होंने डान लॉरेंस (7) और हेल्‍स को जल्‍दी-जल्‍दी आउट किया।

कप्‍तान कॉलिन मनरो (27) ने दिनेश चंडीमल (24*) के साथ चौथे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी करके वाइपर्स को जीत के करीब पहुंचा दिया। मनरो रन आउट हुए। फिर चंडीमल ने सैम करन (7*) के साथ वाइपर्स को आसान जीत दिलाई। वॉरियर्स की तरफ से जुनैद सिद्दकी ने दो विकेट लिए। शॉन विलियम्‍स के खाते में एक विकेट आया।

वॉरियर्स सस्ते में सिमटी
इससे पहले शारजाह वॉर‍ियर्स के बल्‍लेबाजों के पास नाथन सोवटर और मथीशा पथिराना की गेंदों का कोई जवाब नहीं दिखा। ल्‍यूक वेल्‍स (31) टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे, जिन्‍हें सोवटर ने अपनी ही गेंद पर कैच लेकर चलता किया। वॉरियर्स की शुरुआत सैम करन ने बिगाड़ी, जिन्‍होंने ओपनर टॉम कोलर कैडमोर (4) को क्‍लीन बोल्‍ड किया।

यहां से वॉरियर्स की पारी तू चल मैं आया के हिसाब वाली रही और टीम ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। 18 ओवर के खेल में वॉरियर्स की टीम 9 विकेट पर 121 रन बना सकी। वाइपर्स की तरफ से नाथन सोवटर और मथीशा पथिराना को तीन-तीन‍ विकेट मिले। सैम करन ने दो विकेट झटके। डान लॉरेंस के खाते में एक विकेट आया।