Monday , February 12 2024

प्रयागराज : दानापुर पुणे एक्सप्रेस में हुई लूटपाट, बदमाश चेन पुलिंग कर हुए फरार

दानापुर से पुणे जा रही ट्रेन संख्या 2150 दानापुर पुणे एक्सप्रेस में घूरपुर थाना क्षेत्र के इरादतगंज व जसरा के बीच ट्रेन की जनरल बोगी में सोमवार सुबह साढ़े पांच के आसपास एक दर्जन यात्रियों से कुछ लोगों ने लूटपाट की। लूट-पाट करने के पश्चात बदमाश शंकरगढ़ रेलवे स्टेशन के पहले चेन पुलिंग कर फरार हो गए। वहीं घटना की जानकारी के बाद आरपीएफ जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

दानापुर पुणे एक्सप्रेस सोमवार सुबह 5:10 पर छिवकी स्टेशन पहुंची। 10 मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हो गई। लिंक जंक्शन के पास गाड़ी धीमी होने पर जनरल बोगी में चार युवक चढ़ गए। ट्रेन जैसे ही इरादतगंज से जसरा के बीच गाड़ी में चढ़े युवकों ने यात्रियों के साथ मारपीट करते हुए उनके पैसे छीनना शुरू कर दिया। लगभग एक दर्जन यात्रियों के साथ लूट करने के बाद सभी बदमाश शंकरगढ़ स्टेशन से पहले चेन पुलिंग करते हुए उतर गए।

बदमाश मारपीट करने के साथ ही यात्रियों को सांप दिखाकर उनके साथ लूट कर रहे थे। पीड़ित यात्रियों ने इसकी सूचना रेलवे हेल्पलाइन नंबर पर दी। घटना की जानकारी पर हड़कंप मच गया। जनरल बोगी में यात्रा कर रहे मोहम्मद शाहिद पुत्र मोहम्मद इम्तियाज निवासी गाज़ीपुर बरेसर थाना ने बताया की युवक अपने पास सांप लिए हुए थे, और लोगों को सांप दिखाकर मरना पीटना शुरू कर दिया।

सांप दिखाकर यात्रियों को मारपीट रहे थे बदमाश
बदमाश लगभग एक दर्जन यात्रियों से हजारों की नगदी लूटकर शंकरगढ़ स्टेशन के पहले चेन पुलिंग कर उतर गए। पीड़ित ने बताया कि उनके साथ आनंद कुमार पुत्र गुलाब निवासी जौनपुर व अन्य के साथ लूट हुई है। आरपीएफ इंस्पेक्टर छिवकी ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। जांच पड़ताल की जा रही है। स्टेशन पर कोई भी व्यक्ति जनरल बोगी में नहीं चढ़ा था। जीआरपी इंस्पेक्टर राजीव रंजन उपाध्याय का कहना है कि उन्हें इस संबंध में कोई सूचना नहीं प्राप्त हुई है।