Wednesday , February 21 2024

21 फरवरी का राशिफल

दैनिक राशिफल  ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए कारोबार के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको नकारात्मक लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी, नहीं तो इसका असर आपके काम पर पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी और आपको अपने कामों पर पूरा ध्यान देना होगा। बंधुत्व की भावना को बल मिलेगा। सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी और विभिन्न कार्यों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपको माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। परिवार में खुशियां बढ़ेंगी और सभी लोग एक दूसरे के प्रति आकर्षित होंगे। यदि पारिवारिक रिश्तों में कुछ दूरियां चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। यदि आप संतान की नौकरी को लेकर परेशान चल रहे थे, तो किसी अच्छी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। नवीन रिश्तों को बनाने की कोशिशें में आप लगे रहेंगे। आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपकी साख और सम्मान में वृद्धि होगी। आप विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है और शेयर मार्केट में निवेश से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। जो जातक प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे हैं, वह किसी बड़ी डील को बहुत ही सोच विचारकर फाइनल करें। आपकी कोई गुप्त बात परिवार के सदस्यों के सामने उजागर हो सकती है, जिसके कारण जीवनसाथी से आपकी कहासुनी हो सकती है। आपको पिताजी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए खर्चे से भरा रहने वाला है। आपकी आय तो बढ़ेगी, लेकिन आपके खर्च बढ़ने से आप परेशान रहेंगे। बिजनेस की योजनाओं में आप अच्छा धन लगाएंगे। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक रिश्तों में किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है। किसी काम में आप उसके नीति-नियमों पर पूरा ध्यान दें। आपको कुछ ठगी व अजनबी लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको कोई आवश्यक सूचना सुनने को मिल सकती है। आप आर्थिक मामलों में लेनदेन बहुत ही सोच विचारकर करें।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए व्यवसाय की योजनाओं को बहुत ही समझदारी से बनाने के लिए रहेगा। आपकी आय में वृद्धि होगी। परिजनों का सहयोग मिलेगा और व्यवसाय की योजनाएं फैलेगी। आप आय बढ़ाने का प्रयास करेंगे। आर्थिक गतिविधियों से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य में आप तेजी दिखाएंगे और नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसमें ढील दे सकते हैं, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा। आपने यदि किसी संपत्ति का सौदा किया, तो वह भी बाद में आपके लिए नुकसानदायक साबित होगा।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सफलता मिलने की संभावना है। आप सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और आपकी कुछ योजनाएं फलीभूत होंगी। आप यदि किसी को धन उधार देंगे, तो वह आपको वापस मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आपको किसी के मामले में बेवजह बोलना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। आपको अपने कामों पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा, तभी वह पूरे हो सकते हैं। आपको अपने किसी मित्र की चिंता सता सकती है।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। भाग्य के दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है। भाई बंधुओं से आपकी खूब जमेगी। व्यापार में तेजी आएगी। आपकी लंबे समय से रुकी हुई योजनाएं पूरी हो सकती हैं। प्रेम व सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। सभी मामलों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको जल्दबाजी और भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा। आप अपरिचित लोगों से दूरी बनाकर रखें। परिजनों की सलाह आपके खूब काम आएगी। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो वह भी दूर होगा। आपको संतान के विवाह में आ रही बाधा के लिए अपने किसी मित्र से बातचीत करनी होगी। आपका कोई विरोधी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। टीमवर्क के जरिए काम करके आप किसी अच्छे मुकाम को हासिल कर सकते हैं। संबंधों में घनिष्ठता आएगी। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा। आवश्यक कार्य पर आप पूरा जोर देंगे। गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। आपको किसी बड़े लक्ष्य पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा। भूमि और भवन आदि की खरीदारी करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मेहनत और लगन से काम करने के लिए रहेगा। आपको लेनदेन के मामलों में स्पष्टता बनाए रखना होगी। आपके विपक्षी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे। आप अपनी मेहनत से काफी कुछ पा सकते हैं, लेकिन आपको किसी की कहीसुनी बातों में आने से बचना होगा। संतान की तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह दूर होगी। आप अपने आपको बेहतर बनाने की कोशिश में लगे रहेंगे। आप किसी से लेनदेन में ना आए। सेवा कार्यों में गति आएगी। किसी काम को लेकर आप परेशान रहेंगे, जिसके लिए आप अपने भाई- बहनों से बातचीत कर सकते हैं।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। महत्वपूर्ण कार्य में आपको जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको मनमुताबिक काम मिलने से आपका उत्साह और बढ़ेगा। आप यदि किसी काम में अपने माता-पिता से सलाह करेंगे, तो वह आपके खूब काम आएगी। बिजनेस कर रहे लोगों को किसी अजनबी पर आंख मूंदकर भरोसा करना नुकसान देगा। यदि आपने शेयर मार्केट में धन लगाने का सोचा है, तो उससे पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत अवश्य करें।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको बड़ों का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। आप अपने कामों की सूची बनाएं। कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु आप पर हावी रहेंगे। आप अपनी वाणी और व्यवहार में संयम बनाए रखें। भौतिक वस्तुओं पर आपका पूरा फोकस रहेगा। आपको अपने रहन-सहन के स्तर में सुधार लाने की कोशिश करनी होगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। यदि आपने किसी योजना में धन लगाया था, तो उससे भी आपको अच्छा लाभ मिलेगा।