Friday , February 23 2024

बिहार: बेखौफ बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर ट्रक खलासी को सीने में मारी गोली

बिहार के भोजपुर जिले के आरा में अपराधियों का मनोबल लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ताजा मामला कोईलवर थाना क्षेत्र के आरा-छपरा फोरलेन स्थित जमालपुर गांव के पास का है। जहां लूटपाट का विरोध करने पर हथियारबंद बदमाशों ने बालू लदे ट्रक के खलासी को गोली मारकर जख्मी कर दिया। इसके बाद बदमाश घायल खलासी के पास रखे मोबाइल, 20 हजार रुपये नकदी और अन्य सामान की छिनैती कर मौके से फरार हो गए। इधर, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और घायल खलासी को तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया।

जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी में जख्मी हुआ खलासी मधुबनी जिले के सकरी थाना क्षेत्र के सकरी गांव निवासी राम खेलावन पासवान का बेटा रामदेव पासवान है। जो बालू ढोने वाले ट्रक पर खलासी का काम करता है। वहीं, घटना के वक्त जख्मी खलासी के साथ मौजूद ट्रक ड्राइवर किशन महतो ने बताया कि रामदेव पासवान और मैं सहार थाना क्षेत्र के ननऊर बालू घाट से ट्रक पर बालू लोड कर हम लोग मधुबनी जा रहे थे। इसी बीच कोईलवर थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव से ठीक एक किलोमीटर पहले करीब 10 से ज्यादा हथियारबंद बदमाश ट्रक चालकों से गाड़ी रोक लूटपाट करने लगे।

ड्राइवर ने बताया कि इस दौरान उन लोगों ने हमारी गाड़ी को भी रोक कर 20 हजार रुपये की लूट लिए। इसके बाद जब हमारे खलासी रामदेव पासवान ने हो-हल्ला किया तो बदमाशों ने उसे गाड़ी से खींचकर मारपीट करते हुए गोली मार दी, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गया। इसके बाद हम लोग उसे इलाज के लिए अस्पताल में लाए हुए हैं।

बहरहाल, बालू लदे ट्रक वाहनों से लूटपाट और गोली मारने की यह घटना पहली बार नहीं हुई है। इससे पहले भी बदमाश लूटपाट और छिनैती का विरोध करने कई ट्रक ड्राइवर और खलासियों को गोली मार कर उनसे भारी रकम और सामान की लूटपाट कर चुके हैं। वहीं, पुलिस कार्रवाई के नाम पर सिर्फ तफ्तीश करने की बात दोहराती रहती है।