Sunday , March 17 2024

बरसाना में वाहनों का प्रवेश हुआ बंद, यहां बनाए गए पार्किंग स्थल

बरसाना में लड्डू और लठामार होली मेला के चलते शनिवार की रात आठ बजे से वाहनों का प्रवेश बंद हो गया। विभिन्न मार्गों पर 45 पार्किंग स्थल वाहन बनाए गए हैं, जहां वाहन पार्क करने के बाद मंदिर तक पैदल जाना पड़ेगा।

श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। ऐसे में पांच किलोमीटर पैदल चलकर श्रद्धालु बरसाना पहुंच सकेंगे। गोवर्धन, छाता नंदगांव की तरफ आने वाले किसी भी वाहन को बरसाना में एंट्री नहीं करने दिया जा रहा है। अगर गोवर्धन की तरफ से किसी को कोसीकलां जाना है तो नीमगांव तिराहा से बयां होते हुए नेशनल हाइवे पर पहुंच सकेगा। कोसीकलां से गोवर्धन जाने वाले वाहनों को छाता से गोवर्धन जाना होगा।

कांमा से गोवर्धन जाने वाले को कोसीकलां से छाता होते हुए जाना होगा। थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार निर्वाल ने बताया कि गोवर्धन बरसाना रोड पर 19 पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। छाता बरसाना रोड पर छह पार्किंग स्थल बनाए गए है। नंदगांव बरसाना रोड पर पांच पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। कांमा रोड पर पांच पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। करहला बरसाना रोड पर तीन पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। डभाला चिकसोली मार्ग पर चार पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। वहीं कस्बे में तीन वीआईपी पार्किंग स्थल बनाए गए है। वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पूरे मेला क्षेत्र में 78 बैरियर लगाए गए हैं।

यह होंगे पार्किंग स्थल

  • गोवर्धन की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को क्रेशर के समीप रोका जाएगा। वहीं छोटे वाहनों को पेट्रोल पंप के समीप रोका जाएगा।
  • कमई करहला की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को करहला मोड़ पर रोका जाएगा।
  • छाता की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को श्रीनगर मोड़ पर रोका जाएगा। छोटे वाहनों को पेट्रोल पंप के समीप रोका जाएगा।
  • नंदगांव की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को संकेत गांव के पास रोका जाएगा। वहीं छोटे वाहनों को गाजीपुर गांव के समीप रोका जाएगा।
  • कांमा की तरफ से आने वाले वाहनों को राधा बाग के समीप रोका जाएगा।
  • डभाला गांव की तरफ से आने वाले वाहनों को चिकसोली मोड़ पर रोका जाएगा।